Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मिड-डे मील से मृत्यु के लिए सरकार जिम्मेदार : भाजपा 

 Sabahat Vijeta |  2016-05-05 15:25:12.0

bjplogoलखनऊ. भारतीय जनता पार्टी ने मथुरा के रिफाइनरी क्षेत्र के काशीराम कालोनी में दो बच्चों की मिड-डे मील में दिये गये दूध पीने से मृत्यु प्रशासनिक विफलता का परिचायक बताया है।


भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चन्द्रमोहन ने कहा कि मथुरा में पूर्व माध्यमिक विद्यालय व आंगनबाडी में पढ़ने वाले बच्चों की मंगलवार को स्कूल में बांटे दूध को पीकर हालत खराब हो गयी तथा दो दर्जन से अधिक बच्चे बीमार हो गये तथा तीन बच्चों की मृत्यु हो गयी।


प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ तथा पूर्व में आगरा में भी मिड-डे मिल में छिपकली तथा प्रदेश भर में भी अलग-अलग स्थानों पर भी मिड-डे मिल में कीड़ों के कारण आये दिन बच्चों के साथ का स्वास्थ्य खराब हो रहा है।


उन्होंने कहा कि पहले प्राथमिक विद्यालयों में स्वच्छता न होने के कारण बच्चों के स्वास्थ पर खराब प्रभाव पड रहा हैं। जिसके कारण बच्चे गंदगी में ही मिड-डे मील खाने को विवश है। प्रदेश में प्राथमिक विद्यालयो में बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण योजना को भी पूरी तरह नकारा जा चुका है।


प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि मिड-डे मील योजना भ्रष्टाचार और लापरवाही की भेंट चढ चुकी हैं प्रदेश सरकार को बताना चाहिए कि अभी तक मिड-डे मील की घटिया गुणवत्ता के लिए जिम्मेदार कितने अधिकारियों पर कार्यवाही हुई।


भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार ने मिड-डे मील को मजाक बना कर रख दिया हैं। अगर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव वाकई में बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति संवेदनशील है तो सरकार स्कूलों में पढने वाले हर बच्चे की मां के बैक खाते में मिड-डे मील का पैसा भेजने की व्यवस्था सुनिश्चित करे जिससे बच्चों की जान भी जोखिम में नहीं पडेगी और भ्रष्टाचार भी रुकेगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top