Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

भाजपा-पीडीपी सरकार लोगों के लिए काम करेगी : जितेंद्र सिंह

 Tahlka News |  2016-03-26 16:50:43.0

6875ee1083dd60487bc93f7787ce61b3
अगरतला, 26 मार्च.  केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने यहां शनिवार को कहा कि वैचारिक असमानता के बावजूद जम्मू एवं कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की गठबंधन सरकार केवल राज्य के विकास के लिए काम करेगी। सिंह ने संवाददाताओं से कहा, "भाजपा व पीडीपी के बीच वैचारिक असमानता है। इन असमानताओं के बावजूद भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार जम्मू एवं कश्मीर के विकास के लिए काम करेगी।"


जम्मू एवं कश्मीर के उधमपुर-डोडा संसदीय सीट से भाजपा सांसद व प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री सिंह ने कहा, "भाजपा व पीडीपी का राज्य नेतृत्व राज्य में सरकार के गठन के मुख्य पहलुओं पर फैसला करेगा।"

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव व सिंह ने शुक्रवार को श्रीनगर में पार्टी के विधायकों से मुलाकात की थी और सरकार के गठन को लेकर चर्चा की।

मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के नेतृत्व वाली भाजपा-पीडीपी की गठबंधन सरकार ने राज्य के आम जनों व विकास के लिए काम किया।

सिंह यहां शनिवार को पहुंचे और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार से मुलाकात की। उन्होंने भाजपा के बूथ स्तरीय कर्मचारियों से मुलाकात की और एक संवाददाता सम्मेलन किया।

जम्मू एवं कश्मीर में आठ जनवरी से ही राज्यपाल शासन है। नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के एक दिन बाद से ही राज्य में राज्यपाल शासन है।

पीडीपी के पास 27 विधायक हैं (मुफ्ती मोहम्मद सईद को मिलाकर कुल 28 थे) और पार्टी को एक निर्दलीय विधायक भी समर्थन दे रहे हैं, जो लद्दाख क्षेत्र से विधायक हैं।

उधर, भाजपा के पास 25 विधायक हैं और तीन अन्य विधायक उसे समर्थन दे रहे हैं। इनमें से दो पीपुल्स कान्फ्रेंस के और एक निर्दलीय हैं।

जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा में कुल 87 सीटें हैं।(आईएएनएस)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top