Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

BJP MP ने कहा- शामली से 250 हिंदू परिवारों का हुआ पलायन, सपा ने मांगी लिस्‍ट

 Girish Tiwari |  2016-06-01 05:17:50.0

kairana-pain_1464720138

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
शामली:
बीजेपी सांसद और पूर्व केंदीय मंत्री हुकुम सिंह ने हिंदुओं के पलायन का मुद्दा उठाते हुए कहा है कि कैराना के हालात कश्मीर सरीखे हो गए हैं। यहां भय और अविश्वास का माहौल है। अब तक करीब 250 परिवार कैराना से पलायन कर चुके हैं। बयान को लेकर कैराना कस्बे में तरह-तरह की चर्चाएं हैं।

वहीं, मंगलवार को सांसद हुकुम सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करके कैराना की स्थिति से अवगत कराया। माना जा रहा है कि जून माह के अंत तक केंद्रीय गृहमंत्री का शामली जिले में आगमन हो सकता है।

इस बीच सत्ताधारी सपा ने सांसद के इस बयान पर त्वरित टिप्पणी करते हुए इसे सियासी और निराधार बताया। सपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में लाभ लेने के लिए सांसद ने कश्यप वोटों पर निशाना साधते हुए यह बयान दिया है।


बसपा नेता कंवर हसन का कहना है कि सांसद हुकुम सिंह का बयान निंदनीय है। विस चुनाव के नजदीक आने पर उनका बयान महज राजनीतिक है। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा था कि सांसद को पलायन करने वाले लोगों की सूची सार्वजनिक करनी होगी। इस पर सांसद हुकुम सिंह का कहना है कि जल्दी ही यह सूची सार्वजनिक कर दी जाएगी।

सोमवार को नगरपालिका शामली में सांसद हुकुम सिह ने पत्रकारों से वार्ता में कहा कि जिले में  कैराना में पिछले काफी समय से रंगदारी के नाम पर बड़ा खेल चल रहा है। इसके चलते वहां के छह प्रसिद्ध प्रतिष्ठान आज खत्म हो चुके हैं।  उन्होंने कहा कि वे नई दिल्ली जाकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिह को यह सूची देंगे और प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी अवगत कराएंगे।

सांसद ने कहा कि कैराना क्षेत्र के गांव अकबरपुर सुनैहटी में महिला की सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी और पुलिस ने मृतका के देवर और भतीजे को ही घटना का आरोपी बना दिया। सांसद हुकुम सिह ने कहा कि उनकी पार्टी अकबरपुर सुन्हैटी प्रकरण को राजनीतिक मुद्दा बनाएगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top