Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

उच्च शिक्षण संस्थानोंं का माहौल खराब करने में लगी है BJP: मायावती

 Tahlka News |  2016-05-12 09:29:03.0

mayawati


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
बसपा प्रमुख मायावती ने गुरुवार को बीजेपी और केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इलाहाबाद विवि का माहौल खराब करने की कोशिश हो रही। बीजेपी उच्च शिक्षण संस्थानो मे एजेंडा लागू कर माहौल खराब कर रही है। मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार देश की उच्च शिक्षण संस्थानों में आरएसएस के विभाजनकारी, जातिवादी और  द्वेेषपूर्ण एजेेण्डे को थोपने की कोशिश करनेे में लगी है। इससे वहाँ पढ़़ने और पढ़ा़ानेे का असली माहौल प्रभावित हो रहा है।


मायावती ने कहा है कि मौजूदा भाजपा सरकार में बीते दो वर्षों के दौरान उच्च शिक्षण संस्थानों में केन्द्र सरकार की दखलन्दाजी काफी ज्यादा बढ़ गयी है।


उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार देश की उच्च शिक्षण संंस्थानों का लगातार राजनीतिकरण कर रही है। इसी के कारण हैदराबाद विश्वविद्यालय और फिर जवाहरलाल नेेहरू विश्वविद्यालय को ग़लत कारणों से बदनामी झेेलनी पड़ी। अब वैसा ही कुछ इलाहाबाद सेन्ट्रल यूूनिवर्सिटी में देेखने को मिल रहा है, जहाँ केन्द्रीय मानव संंसाधन मंत्रालय की दख़लन्दाज़ी लगातार बढ़़ती जा रही है, जिस कारण वहाँ की स्थिति को सामान्य नहीं कहा जा सकता है।


साथ ही मायावती ने कहा कि विजय माल्या नेे गम्भीर आर्थिक अपराध किये हैं और देश को लूटने का काम किया है। उसेे बड़ी आसानी से देेश सेे विदेेश भाग जानेे दिया गया। परन्त अब उन्हें कोर्ट के हस्तक्षेेप के बाद ब्रिटेन से वापस लाकर न्यायालय केे कठघरेे में अवश्य ही खड़ा किया जाना
चाहिए।

  Similar Posts

Share it
Top