Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

BJP चुनाव समिति की बैठक आज, उम्मीदवारों के नाम पर लग सकती है मुहर

 Girish |  2017-01-10 08:25:08.0



तहलका न्यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही सभी राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी है। यूपी में सत्‍ता के ख्‍वाब देख रही बीजेपी की चुनाव अभियान समिति की बैठक मंगलवार को होगी। इस बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मुहर सकती है। सूत्रों की माने तो बीजेपी चुनाव समिति पहले तीन चार चरणों में उम्‍मीदवार घोषित करने की तैयारी में है।

हालांकि, चुुनाव समिति की पहली बैठक में ही अहम चेहरों के आने पर संशय पैदा हो गया है। सूत्रों की माने तो मंगलवार शाम 4 बजे से पार्टी कार्यलय पर होने वाली बैठक में पूर्व सीएम और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह शामिल नही हो पाएंगे। वहीं, 2012 में यूपी चुनाव में बीजेपी का अहम चेहरा रही उमा भारती भी नहीं आ पाएंगी। दोनों ही नेता परिवर्तन यात्रा के दौरान बीजेपी के रथ के भी चेहरे थे। प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्‍चंद्र श्रीवास्‍तव का कहना है कि सोमवार देर शाम तक दोनों ही नेताओं के कार्यक्रम नही आए हैं।


बता दें कि बीजेपी ने यूपी में विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही अपनी चुनाव अभियान समिति भी घोषित की थी। समिति में 26 लोग शामिल है। इसमें केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, उमा भारती, कलराज मिश्र के साथ राष्‍ट्रीय संगठन में यूपी कोटे के पदाधिकारी, यूपी का प्रदेश नेतृत्‍व और पूर्व प्रदेश अध्‍यक्षों के साथ दूसरी पार्टी के आए नेता भी शामिल है।

बताते चले कि बीजेपी की ओर से जो विज्ञप्ति जारी की गई है। उसमें शामिल होने वाले अहम नेताओं में प्रदेश अध्‍यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, यूपी प्रभारी ओम प्रकाश माथुर, राष्‍ट्रीय सहसंगठन मंत्री शिव प्रकाश, केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंंसल के नाम का उल्‍लेख भी किया गया है। इससे भी राजनाथ-उमा की गैर-मौजूदगी की आसार पुख्‍ता हो रहे हैं। इस बीच चुनाव समिति में बाहरी नेताओं को शामिल करने को लेकर पहले से ही सवाल खड़े हो रहे हैं। वहीं, गोरखपुर के सांसद महंत आदित्‍यनाथ को भी शामिल ने करने से उनके समर्थक नाराज हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top