Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी : यूपी में पूर्ण बहुमत की सरकार बनायेंगे

 Sabahat Vijeta |  2016-06-12 13:10:53.0

Ravi Shankar Prasad, Minister of Communications and Information Technology of India at the World Economic Forum - India Economic Summit 2014 in New Delhi, Copyright by World Economic Forum / Benedikt von Loebell

तहलका न्यूज़ ब्यूरो


इलाहाबाद. संगम के शहर में चल रही भाजपा कार्यकारिणी की बैठक की पत्रकारों को जानकारी देते हुए केन्द्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने अपने दो साल के कार्यकाल में भारत का सम्मान सारी दुनिया में बढ़ाया. इन दो सालों में भारत की विकास दर भी बढ़ी और शहरों और गाँव के बीच संतुलन भी बनाया. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि शिविर में फैसला लिया गया है कि यूपी में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी.


रवि शंकर प्रसाद ने बताया कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने औद्योगिक विकास के क्षेत्र में काफी काम किया है. इस सरकार ने एक तरफ अपनी विदेश नीति को मज़बूत किया तो दूसरी तरफ भारत में चलने वाली योजनाओं से सीधे जनता को जोड़ा. इससे नमामि गंगे योजना, स्वच्छ भारत मिशन, बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ और योग जैसे मुद्दे से आम लोग पूरी शिद्दत से जुड़े.


संवाददाता सम्मलेन में केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ को उत्तर प्रदेश में बतौर मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट किये जाने के मुद्दे पर सवाल किया गया तो रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि शिविर में अभी तक इस मुद्दे पर अभी कोई बात नहीं हुई है. सिर्फ यह तय हुआ है कि यूपी में भाजपा बहुमत की सरकार बनायेगी. चेहरा कौन होगा इसका फैसला राष्ट्रीय कार्यकारिणी नहीं हमारा संसदीय बोर्ड तय करेगा.


रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी में उत्तर प्रदेश की वर्तमान हालात पर भी चर्चा हुई. यह माना गया कि अखिलेश यादव की सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो गई है. विकास रुक गया है. कैराना और मथुरा इसके जीते जागते उदाहरण हैं. उन्होंने कहा कि अगर मथुरा में उसी वक्त सख्ती हुई होती जब सरकारी ज़मीन पर क़ब्ज़ा किया जा रहा था. तब शायद इतना बड़ा काण्ड होने से बच जाता. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की यूपी पर नज़र है और वह यहाँ के हालात ठीक करने के लिए हर संभव उपाय करेगी. उन्होंने कहा कि केन्द्र यह जानता है कि उत्तर प्रदेश के विकास के बगैर देश का विकास नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा कि विकास के लिए गवर्नेंस की ज़रुरत होती है. उत्तर प्रदेश सरकार की गवर्नेंस मथुरा में नज़र आ रही है.


रवि शंकर प्रसाद ने भाजपाकी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के उदबोधन की चर्चा करते हुए कहा कि यह बात सभी जानते हैं कि 21 वीं सदी भारत की सदी होगी. जब 21 वीं सदी शुरू हुई थी तब देश में एनडीए की अटल-आडवाणी के नेतृत्व वाली सरकार थी. इस सरकार के बाद दस साल यूपीए की सरकार रही. इस सरकार में देश भ्रष्टाचार में डूब गया. विकास पूरी तरह से गायब हो गया. इधर दो साल में मोदी सरकार ने भारत को फिर से बड़ी ताक़त के रूप में सामने ला खड़ा किया है. देश को भ्रष्टाचार मुक्त सरकार दी. देश के विकास की दर को आगे बढ़ाया. दो साल की सरकार भ्रष्टाचार मुक्त सरकार है. देश की रक्षा और विदेश नीति को बेहतर बनाया.


रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि मोदी सरकार ने दो साल में जो काम किये हैं इसे दुनिया ने भी स्वीकार किया है. इसी वजह से दो बड़े देशों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाज़ा. नरेन्द्र मोदी ने हाल में पांच देशों का दौरा किया और इनमे से तीन देशों ने एनएसजी में भारत का पक्ष लिया.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top