Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बीजेपी 5 नंवबर से शुरू करेगी परिवर्तन यात्रा, कलराज होंगे ब्राह्मण चेहरा

 Girish Tiwari |  2016-10-08 07:46:42.0

 up-5-will-start-from-november-bjp-transformation-trips-keshav-prasad-maurya


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ: यूपी में अगले साल होन वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने अपनी परिवर्तन यात्रा की तिथि का एलान कर दिया है। 5 नवंबर को बलिया, ललितपुर, सहारनपुर और सोनभद्र से शुरू होने वाली परिवर्तन यात्रा के जरिए पार्टी के वरिष्ठ नेता यूपी का माहौल भगवामय बनाएंगे। पार्टी सूत्रों की मानें तो परिवर्तन यात्रा के दौरान भाजपा नेता सर्जिकल स्ट्राइक के लिए सेना का गुणगान कर सूबे में बने जज्बाती माहौल को अपने पक्ष में भूनाने का प्रयास करेंगे।


परिवर्तन यात्रा की शुरुआत भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, कलराज मिश्र और उमा भारती के जरिए कराने का ऐलान कर पार्टी ने सूबे के सामाजिक समीकरणों का पूरा ध्यान रखा है। राजनाथ किसान नेता के साथ ठाकुर बिरादरी के अगुवा माने जाते हैं। ब्राह्मण चेहरे के रूप में कलराज को यात्रा की शुरुआत के दिन आगे रखा जाएगा।


पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की भरपाई पार्टी ने उमा भारती के जरिए करने की रणनीति बनाई है। राम मंदिर आंदोलन के जरिए फायर ब्रांड नेता की पहचान रखने वाली उमा का उपयोग सूबे की प्रमुख लोध बिरादरी के अलावा पिछड़े वर्ग को साधने में होगा। बुंदेलखंड में भी उनकी लोकप्रियता जबरदस्त है।


अपने पुष्ट स्वर्ण वोटरों के साथ पार्टी ने ओबीसी मतों को साधे रखने पर ध्यान केंद्रित किया है। पार्टी की परिवर्तन यात्रा का समापन 31 दिसंबर को लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के जरिए होगा। शाह खुद वैसे तो जैन बिरादरी से हैं मगर उनकी सियासी पहचान वैश्य बिरादरी के नेता के रूप में है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top