Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बिहार टॉपर्स घोटाला : टॉपर रूबी राय गिरफ्तार

 Sabahat Vijeta |  2016-06-25 17:46:22.0

ruby ray


पटना. बिहार में बहुचर्चित टॉपर्स घोटाले में इस वर्ष 12वीं की परीक्षा में कला संकाय की टॉपर और बिशुनराय कॉलेज की छात्रा रूबी राय को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। रूबी अपनी मेधा साबित करने के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) कार्यालय पहुंची थीं। पटना के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि टॉपर्स घोटाले की जांच में जुटी विशेष जांच दल (एसआईटी) ने रूबी को बोर्ड कार्यालय से गिरफ्तार किया है।


इधर, समिति द्वारा विशेषज्ञों की टीम ने रूबी राय का साक्षात्कार लिया, जिसमें रूबी असफल साबित हुई। समिति के अधिकारियों के मुताबिक रूबी सामान्य सवालों का भी जवाब नहीं दे पाई। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि रूबी साक्षात्कार में पूरी तरह असफल साबित हुई। 12वीं का उसका परिणाम रद्द कर दिया गया है।


बिहार टॉपर्स घोटाले का खुलासा मीडिया के माध्यम से हुआ था। इस वर्ष आयोजित 12वीं की परीक्षा के परिणाम में टॉपर आए छात्रों के मामले में घोटाला सामने आने पर समिति ने विशेषज्ञों की एक टीम बनाई थी और 14 टॉपरों को तीन जून को साक्षात्कार के लिए बुलाया था। विशेषज्ञों द्वारा लिए गए साक्षात्कार के बाद विज्ञान संकाय के टॉपर्स बने सौरभ श्रेष्ठ और राहुल कुमार का परीक्षा परिणाम रद्द कर दिया गया था, इस साक्षात्कार में रूबी नहीं पहुंच पाई थी।


इसके बाद समिति ने 11 जून को रूबी को दूसरा मौका दिया था, लेकिन उस दिन भी रूबी नहीं पहुंच पाई थी। समिति ने बाद में रूबी के साक्षात्कार के लिए अंतिम तिथि 25 जून को निर्धारित की थी।


गौरतलब है कि इस मामले में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद सिंह और उनकी पत्नी एवं जनता दल (युनाइटेड) की पूर्व विधायक उषा सिन्हा तथा विशुन राय कलेज के प्राचार्य बच्चा राय को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top