Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बिहार परीक्षा घोटाले की पटकथा लिखने वाले बच्चा राय की बेटी शालिनी के खिलाफ एफआईआर

 Sabahat Vijeta |  2016-06-09 14:02:41.0

shaliniपटना. बिहार में टापर लिस्ट की जितनी पड़ताल आगे बढ़ रही है. होने वाले खुलासे जांच करने वालों को ही हैरान करते जा रहे हैं. घोटाले की जांच में पता चला है कि बिहार बोर्ड में घोटाले की पटकथा लिखने वाले वैशाली जिले के वीएस कॉलेज के प्राचार्य अमित सिंह उर्फ बच्चा राय ने अपनी बेटी शालिनी राय को इंटर साइंस का टापर बनवाया था लेकिन परीक्षा विवादों के घेरे में जाती नज़र आयी तो अमित सिंह ने अपनी बेटी के बजाय सौरभ श्रेष्ठ को इंटर साइंस का टापर घोषित करवा दिया. अपनी बेटी शालिनी को तो उन्होंने मेरिट लिस्ट की टॉप 14 की लिस्ट में भी शामिल नहीं होने दिया. नतीजा यह हुआ कि वह इस विवाद से पूरी तरह से दूर रही.


Bihar-boardबिहार परीक्षा में हुए घोटाले की जांच शुरू हुई तो मेरिट लिस्ट में आये परीक्षार्थियों का दोबारा इंटरव्यू शुरू हुआ लेकिन शालिनी उससे भी बच गई लेकिन जब पुलिस ने रिज़ल्ट की बारीकी से जांच की तो पता चला कि इंटर साइंस में टापर सौरभ श्रेष्ठ नहीं बल्कि शालिनी राय है. सबसे ज्यादा नंबर शालिनी के हैं. इस खुलासे के बाद पुलिस ने शालिनी को टॉपर के नाम में शामिल कर नई एफआईआर दर्ज कर ली. एफआइआर में लिखा गया है कि शालिनी साइंस टॉपर थी और उसकी कॉपी में छेड़छाड़ हुई थी. उसकी कॉपी के नंबर को फाड़कर दूसरी जगह नंबर लिखे गए. पुलिस अब शालिनी की तलाश में जुट गई है.

है।


बताया जाता है कि टापर लिस्ट का रिव्यू कर रहे विशेषज्ञ ने कथित साइंस टॉपर सौरभ श्रेष्ठ से सवाल किया कि कैलकुलस के इंटीग्रेशन बाई पार्ट्स का फार्मूला बताइए तो सौरभ ने कहा कि अगर ऐसे सवाल किये जायेंगे तो मैं यहीं आत्महत्या कर लूंगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top