Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

लेह से कन्याकुमारी तक साइकिल यात्रा करने वालों से मिले मुख्यमंत्री

 Sabahat Vijeta |  2016-08-31 13:32:03.0

cm-cycle




  • मुख्यमंत्री ने टीम के सदस्यों को बधाई देते हुए उनके साहस और हौसले को सराहा


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लेह से कन्याकुमारी तक साइकिल यात्रा करने वाले नौजवानों की टीम से आज यहां अपने सरकारी आवास पर मुलाकात की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने टीम के सभी सदस्यों को यात्रा की सफलता की बधाई दी तथा उनके साहस एवं परिश्रम की सराहना की।


श्री यादव ने देश की एकता एवं अखण्डता के लिए साइकिल के माध्यम से 13 जून, 2016 को लेह से यात्रा शुरू कर 27 जून, 2016 को कन्याकुमारी में समाप्त करके ‘लिम्का बुक आॅफ वल्र्ड रिकाॅर्ड’ में जगह बनाने के लिए पूरी टीम की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार का अभियान आगे भी जारी रखा जाना चाहिए। इससे देश की विविधता को समझने एवं राष्ट्रीय एकता के लिए काम करने की प्रेरणा मिलती है।


ज्ञातव्य है कि जनपद सीतापुर के दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में नौजवानों के दल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्हें अवगत कराया कि उनकी टीम ने करीब 4 हजार किलोमीटर से अधिक की साइकिल यात्रा करके नेशनल रिकाॅर्ड बनाया है, जो अभी तक भारतीय सेना के नाम था। साइकिल टीम में जनपद बाराबंकी के करुणा शंकर द्विवेदी, सिद्धार्थनगर के मोनू दुबे, देवरिया के अश्वनी सिंह, आजमगढ़ के आकाश यादव सहित अन्य सदस्य शामिल थे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top