Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

BHU ब्लास्ट में TERROR एंगल ने PRESIDENT के दौरे को लेकर बढ़ाई चिंता

 Tahlka News |  2016-05-09 10:21:03.0

e5

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
वाराणसी. बीते दिनों बीएचयू के इमरजेंसी वार्ड में हुए ब्लास्ट में आतंकी साजिश होने की आशंका ने प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी के दौरे को लेकर अधिकारियों की चिंताएं बढ़ा दी हैं।प्रेसिडेंट मुखर्जी 12 मई को बीएचयू के शताब्दी समारोह कार्यक्रम में भागलेने पहुंच रहे हैं। वे वाराणसी में कुल 19 घंटे गुजारेंगे। ऐसे में उनकी सुरक्षा को लेकर सेंट्रल सिक्यूरिटी एजेंसियां किसी तरह की कोताही नहीं बरतना चाहतीं।


केमिकल की गंध ने दिया TERROR एंगल का इशारा
बीते शनिवार को बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में ब्लास्ट में दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गये थे। धमाके के वक्त अस्पताल में करीब 40 मरीज भर्ती थे। इस हादसे में 3 स्टाफ नर्स और दो वार्ड बॉय भी गंभीर रूप से घायल हुए। ब्लास्ट के बाद जिस तरह इमरजेंसी वार्ड का खम्बा गीतरा और वहां केमिकल की गंध आई , वह साफ़ इशारा कर रहा था कि ब्लास्ट एसी कंप्रेसर या ऑक्सीजन सिलिंडर के फटने से नहीं हुआ है। घटना के बाद मौके पर जायजा लेने पहुंचे केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने भी आतंकी साजिश की ओर इशारा करते हुए जांच कराये जाने की बात कही थी। सिक्यूरिटी एजेंसिया इस बात पर जोर दे रही है कि वाराणसी एडमिनिस्ट्रेशन को मामले की गंभीरता से जांच करनी चाहिए। कहीं ऐसा न हो कि एसी कम्प्रेसर और सिलेण्डर के ब्लास्ट की गूंज में आतंकी साजिश दब जाए।

शीतला घाट ब्लास्ट की तरह थी गंध
बीएचयू में हुए ब्लास्ट के बाद जिस तरह की गंध आ रही थी, एक्सपर्ट्स के मुताबिक़ ठीक वैसी ही गंध शीतला घाट पर हुए ब्लास्ट के बाद आई थी। बीएचयू ब्लास्ट के बाद सामने आये इस फैक्ट और प्रेसिडेंट के दौरे ने सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसीज की चिंताएं  बढ़ा दी है। इस मामले में आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन का हाथ माना जा रहा है।

सेंट्रल एजेंसीज ने डाला वारणसी में डेरा
प्रेसिडेंट की सिक्यूरिटी के मद्देनजर सेंट्रल सिक्यूरिटी और इंटेलिजेंस एजेंसियों ने वाराणसी में डेरा डाल दिया है। इस टीम ने बीते रविवार को प्रेसिडेंट के कार्यक्रम स्थलों का मुआयना किया। अभी तक सिक्यूरिटी एजेंसीज के लिए दशाश्वमेध घाट ही सिक्यूरिटी के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय था लेकिन जिस तरह से शनिवार को बीएचयू के इमरजेंसी में ब्लास्ट हुआ है,उसके बादसे एजेंसियां बीएचयू में भी सिक्यूरिटी को लेकर सतर्क हो गई हैं। एजेंसियों ने बीएचयू इमरजेंसी का मुआयना किया और फिर स्वतंत्रताभवन के साथ-साथ बीएचयू हेलीपैड पर कड़ी निगरानी रखनी शुरू कर दी है।

pranab-ph (1)

क्या है प्रेसिडेंट का प्रोग्राम

- 12 मई की शाम 3:45 बजे बाबतपुर के लालबहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

- वहां से हेलीकॉप्टर से बीएचयू हेलीपैड पर पहुंचेंगे।

- शाम छह बजे से स्वतंत्रता भवन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।

- बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का स्वागत चांसलर डॉ। कर्ण सिंह और वाईस चांसलर प्रो जीसी त्रिपाठी करेंगे।

- इस कार्यक्रम में वे बीएचयू में ही डिजाइन सौ व दस रुपये के सिक्के जारी करेंगे।

- वे रात्रि विश्राम बीएचयू के एलडी गेस्टहाउस में करेंगे।

- 13 मई को सुबह छह बजे वह दशाश्वमेध घाट जाएंगे जहां मां गंगा का दुग्धाभिषेक करेंगे।

- इसके बाद  काशी विश्वनाथ मंदिर मेंदर्शन-पूजन और रुद्राभिषेक करेंगे।

- इसके बाद वे विश्राम के लिए एलडी गेस्ट हाउस आएंगे।

- 13 मई 10:50 बजे बाबतपुर से दिल्ली लिए उड़ान भरेंगे।



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top