Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी सर्वोदय भारत पार्टी

 Sabahat Vijeta |  2016-10-13 15:19:09.0

girish pandey


लखनऊ. भारतीय संविधान की जानकारी देकर आमजन को जागरूक करते हुए पारदर्शिता के आधार पर लोकहित, लोकसेवा के लिए सर्वोदय भारत पार्टी प्रदेश में लगभग सभी सीटों पर क्षेत्र के लोकप्रिय, संवेदनशील व ईमानदार व्यक्तियों को होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी के तौर पर उतारेगी.


यह जानकारी आज यहां प्रेस क्लब में पार्टी की ओर से आयोजित पत्रकार वार्ता में पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष गिरीश पाण्डे ने दी. ताजा चुनावों के संदर्भ में पार्टी का 16 सूत्रीय घोषणा पत्र जारी करते हुए उन्होंने बताया कि पार्टी पिछले आठ सितम्बर को राजनीतिक दल के रूप में पंजीकृत हो गई है. उन्होंने बताया कि पिछले दो वर्षों से वह अपने साथियों के साथ गांवों और कस्बों में संविधान के बारे में संविधान कथा के रोचक जानकारी भरे आयोजनों में लोगों को अधिकारों के प्रति सचेत करते आ रहे हैं.


पूर्व आईआरएस अधिकारी श्री पाण्डे ने बताया कि चेन्नई में पोस्टिंग के दौरान टीएन शेषन से कई बार मुलाकात हुई और उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया कि उनके चुनाव व्यवस्था दुरुस्त करने के बावजूद राजनीति और चुनावों में चरित्रवान लोग नहीं आ रहे. वहीं पर पार्टी की रूपरेखा तय करके हमने उन्हें भरोसा दिलाया कि हम पारदर्शिता के साथ लोकप्रिय और चरित्रवान व्यक्तियों को प्रत्याशी के तौर पर उतारेंगे.


उन्होंने बताया कि संविधान 66 वर्षों से लागू है परन्तु आमजन को अपने संविधान और अपने अधिकारों के बारे में कोई जानकारी नहीं है. हमारे संविधान कथा के कार्यक्रमों को लोगों ने सराहा और हमारे साथ आए हैं. इसी आधार पर हम प्रत्याशियों का चयन कर रहे हैं. अगले 30 दिनों के भीतर हम 25 से 50 प्रत्याशियों का चयन कर घोषणा कर देंगे. इस अवसर पर सर्वोदय भारत पार्टी के महासचिव पी.के.सिंह, उपाध्यक्ष राजवंशी, कोषाध्यक्ष निर्मल दर्शन, कार्यकारिणी सदस्य एसके श्रीवास्तव, इंदुभूषण आदि ने भी विचार व्यक्त किये.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top