Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सीएम को सौंपी ‘बेस्ट इण्डियन डेस्टिनेशन फाॅर कल्चर‘ अवाॅर्ड की ट्राॅफी

 Sabahat Vijeta |  2016-05-10 16:19:36.0


  • मुख्यमंत्री को प्रमुख सचिव पर्यटन एवं सूचना नवनीत सहगल ने ‘लोनली प्लेनेट‘ संस्था द्वारा राज्य को दिए गए ‘बेस्ट इण्डियन डेस्टिनेशन फाॅर कल्चर‘ अवाॅर्ड की ट्राॅफी भेंट की

  • राज्य में पर्यटन की असीमित सम्भावनाएं मौजूद, यहां आने वाले पर्यटकों को होते हैं अनेक रोमांचक अनुभव


cm-navneetलखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को प्रमुख सचिव पर्यटन एवं सूचना नवनीत सहगल ने ‘लोनली प्लेनेट संस्था‘ द्वारा राज्य को दिए गए ‘बेस्ट इण्डियन डेस्टिनेशन फाॅर कल्चर‘ अवाॅर्ड की ट्राॅफी भेंट की।


मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश को यह अवाॅर्ड दिए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य में पर्यटन की असीमित सम्भावनाएं मौजूद हैं और यहां आने वाले पर्यटकों को अनेक रोमांचक अनुभव होते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लगातार पर्यटन को प्रदेश में बढ़ावा दे रही है, जिसके कारण प्रदेश में आने वाले पर्यटकों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है।


उल्लेखनीय है कि ‘लोनली प्लेनेट‘ संस्था द्वारा कराए गए एक सर्वे के माध्यम से इस पुरस्कार के लिए प्रदेश का चयन किया गया था। संस्था द्वारा यह सर्वे परम्परागत तरीके के साथ-साथ आॅनलाइन भी कराया गया था। कल 9 मई, 2016 को मुम्बई में आयोजित एक समारोह के दौरान इस पुरस्कार को प्रमुख सचिव पर्यटन नवनीत सहगल ने ग्रहण किया।


उल्लेखनीय है कि ‘लोनली प्लेनेट‘ पर्यटन से सम्बन्धित अन्तर्राष्ट्रीय प्रसिद्धि की एक ट्रैवेल गाइड संस्था है, जो पर्यटकों को यात्रा और पर्यटन स्थानों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां और सलाह उपलब्ध कराती है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top