Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव: Facebook के 'रजिस्टर टू वोट' से करें मतदान

 Abhishek Tripathi |  2016-10-07 03:55:26.0

facebook_voterतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. ऐसे लोग जिनका वोटर कार्ड नहीं बन पाया उन्हें परेशान होने की कतई जरूरत नहीं है। अब फेसबुक एक नया फीचर लेकर आ रहा है। ऐसे में यदि आपका फेसबुक पर अकाउंट है तो आप भी मतदाता बन सकते हैं।


अगले साल यूपी, उत्तराखंड और पंजाब में विधान सभा चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से तैयारी में जुटी हुई हैं। अगर आप इस राज्यों के रहने वाले हैं और अब तक वोटर नहीं बन पाए हैं, तो कोई बात नहीं। अब आप फेसबुक जरिए भी एक मतदाता बन सकते हैं और अपना वोट अपनी पसंदीदा कैंडिडेट की पार्टी को कास्ट कर सकते हैं। उन वोटर्स के लिए अब फेसबुक एक नया फीचर ला रहा है।


फेसबुक का नया फीचर
इस फीचर्स की मदद से 18 साल या उस से अधिक उम्र के लोग राष्ट्रीय मतदाता सेवा (नेशनल वोटर सर्विस) पोर्टल से जुड़ सकते हैं। फेसबुक ने इसके लिए ‘रजिस्टर टू वोट’ बटन का डिजायन किया है। 8 अक्टूबर से फेसबुक यूजर्स को एक मैसेज मिलेगा, जो ‘रजिस्टर टू वोट’ का मैसेज होगा। इस मैसेज में दिए गए ‘रजिस्टर टू नाऊ’ का बटन दबाते ही आप चुनाव आयोग के पोर्टल से सीधे जुड़ जाएंगे। जहां दिए गए निर्देशों और अपनी जानकारी मुहैया करा कर आप भी एक वोटर बन सकते हैं।


15 करोड़ लोग फेसबुक इस्तेमाल करते हैं इस्तेमाल
आपको बता दें कि सोशल नेटवर्किंग का ज्वाइंट नेटवर्क ‘फेसबुक, दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली वेवसाइट है। भारत में करीब 15 करोड़ से अधिक लोग रोजाना लिहाज से फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top