Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सड़कें मानक के अनुरूप बनें और विद्युत कटौती ज्यादा न हो : शिवपाल सिंह यादव

 Sabahat Vijeta |  2016-08-12 14:44:31.0

shivpal-meating




  • शिवपाल सिंह यादव ने की आज़मगढ़ में विकास कार्यों की समीक्षा

  • विद्युत से सम्बन्धित समस्याओं को तत्काल दूर किया जाये वरना होगी कड़ी कार्यवाही

  • नहरों में पानी की आपूर्ति आवश्यकतानुसार सुनिश्चित किया जाये

  • सड़कों एवं पुलों को निर्धारित मानक के अनुसार बनाया जाये


लखनऊ. प्रदेश के लोक निर्माण, सिचाई एवं जल संसाधन, सहकारिता, परती भूमि विकास, राजस्व, मंत्री शिवपाल सिंह यादव द्वारा पुलिस लाइन, जनपद आजमगढ़, के सभाकक्ष में विकास कार्यो एवं परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। इस अवसर पर विद्युत विभाग की समीक्षा में मंत्री ने मुख्य अभियन्ता विद्युत वितरण आजमगढ़ क्षेत्र से पूछा कि मुबारकपुर में कितने घन्टे विद्युत की आपूर्ति इस समय हो रही है। इस पर मुख्य अभियंता विद्युत पृथ्वीपाल सिंह ने बताया कि मुबारकपुर में विद्युत की आपूर्ति 20 घन्टे की है। इस पर मंत्री ने कहा कि मै मुबारकपुर से आ रहा हूॅ। वहां के लोगों ने बताया कि विद्युत की कटौती ज्यादा हो रही है, केवल 10-12 घन्टे विद्युत की आपूर्ति होती है।


मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने मुख्य अभियन्ता विद्युत को निर्देशित करते हुए कहा कि मुबारकपुर मे 20 घन्टे की आपूर्ति होनी चाहिए। यदि 20 घन्टे विद्युत की आपूर्ति आज से नही हुई तो मुख्य अभियन्ता विद्युत के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। एमएलसी राकेश कुमार यादव गुडडू द्वारा शिकायत की गयी कि महराजगंज में ट्रान्सफार्मर खराब है और ट्रान्सफार्मर भी टेढ़ा हो गया है। कई बार शिकायत की गयी लेकिन विभाग के उपर कोई असर नही पड़ा। इस पर मंत्री ने नाराजगी व्यक्त करते हुए मुख्य अभियन्ता विद्युत को निर्देशित करते हुए कहा कि आज ही विद्युत से सम्बन्धित जो भी खराबी है ठीक कराये। यदि आज खराबी ठीक नही हुई तो कल मुख्य अभियन्ता विद्युत पर कार्यवाही कर दी जायेगी।


मंत्री शिवपाल यादव द्वारा सिचाई विभाग की समीक्षा में निर्देशित करते हुए कहा कि नहरों में पानी टेल तक पहुॅचना चाहिए। इस समय वर्षात का मौसम है और खेतों में पानी की जरूरत है। उन्होने निर्देश दिया कि जिस भी नहर की सफाई नही हो पायी है। सफाई कराते हुए सभी नहरों मे टेल तक पानी पहुँचाना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि इस समय रोस्टर के हिसाब से नही बल्कि आवश्यकता के हिसाब से सभी नहरों में पानी छोड़ना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही साथ यह भी हिदायत दिए कि नहरों में पानी उतनी ही छोड़े कि नहर कही कटने न पावे। इसका विशेष ध्यान रखना सुनिश्चित करें। बाढ़ खण्ड की समीक्षा में मंत्री ने कहा कि बन्धे को मजबूत करें। बाढ़ से जहां भी खतरे की आशंका हो उसे तत्काल ठीक करायें।


मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि बाढ़ वाले क्षेत्र में जो कार्य आवश्यक हो उनको चिन्हित कर लें, वर्षा समाप्त होने के बाद कार्य कराना शुरू करें। लोक निर्माण विभाग और पुल के निर्माण की समीक्षा में शिकायत मिल रही है कि मानक के अनुसार सड़के बनायी नही जा रही है। इस पर मंत्री ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता नही किया जायेगा। जो भी सड़के बने मानक के अनुरूप बने।


समीक्षा बैठक में माध्यमिक शिक्षा मंत्री बलराम यादव, वन मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव, बेसिक शिक्षा, बाल विकास पुष्टाहार एवं ऊर्जा राज्य मंत्री वसीम अहमद, जिला अध्यक्ष सपा हवलदार यादव, पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष रामआसरे विश्वकर्मा, अनुसूचित जाति/जनजाति आयोग के अध्यक्ष रामदुलार राजभर, विधायक फूलपुर श्यामबहादुर यादव, सगड़ी अभय नारायण पटेल, मेंहनगर बृजलाल सोनकर, आयुक्त आजमगढ़ मण्डल आजमगढ़ नीलम अहलावत, जिलाधिकारी सुहास एलवाई, पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी, अपर पुलिस अधीक्षक विपिन ताड़ा तथा विकास कार्यो से सम्बन्धित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


इसके पूर्व मंत्री थाना मुबारकपुर के अन्तर्गत बवाली चैराह के बगल में स्वर्गीय यूनुस अंसारी पूर्व चेयरमैन नगर पालिका के आवास पर शोक संवेदना व्यक्त किए। इस अवसर पर स्वर्गीय युनुस यूनुस अंसारी की याद में मुबारकपुर विपणन केन्द्र का नाम स्वर्गीय अंसारी के नाम पर रखने की घोषणा की। उन्होने कहा कि उनकी याद में विपणन केन्द्र का नाम उनके नाम पर रखा जायेगा। इसके बाद श्री यादव हरि शरण पंत पत्रकार की पत्नी की असामायिक मृत्यु होने पर उनके आवास पर जाकर तथा पूर्व सांसद नन्द किशोर यादव की माता जी की मृत्यु होने पर शोक संवेदना व्यक्त किए। इस अवसर पर उन्होने कहा कि इस दुःख को सहन करने की शक्ति दें।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top