Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पूर्वोत्तर की एक टीम बनाएगी बीसीसीआई

 Vikas Tiwari |  2016-06-01 18:20:34.0

download (7)
 शिलांग.  काफी सालों तक मुंह फेरने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का ध्यान अंतत: पूर्वोत्तर राज्यों की तरफ गया है। बीसीसीआई पूर्वोत्तर राज्यों को मिलाकर एक टीम बनाने पर विचार कर रही है जो बोर्ड द्वारा आयोजित किए जाने वाले राष्ट्रीय स्तर के सभी आयु वर्गो के टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी।

बीसीसीआई के नवनियुक्त अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने बुधवार को दिमापुर और शिलांग में बीसीसीआई की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) द्वारा लगाए गए अंडर-16 और अंडर-19 शिविर का दौरा किया। उन्होंने कहा कि बोर्ड पूर्वोत्तर में क्रिकेट का मैदान और इंडोर क्रिकेट की सुविधा प्रदान करने के बारे में विचार कर रहा है।


बीसीसीआई के नए क्षेत्रों के विकास कार्यक्रम के अध्यक्ष अविषेक डालमिया और अन्य अधिकारियों के साथ यहां आए ठाकुर ने कहा, "बीसीसीआई पूर्वोत्तर राज्यों को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। मैं बीसीसीआई द्वारा दिमापुर और शिलांग में लगाए गए दो शिविरों से काफी खुश हूं।"

उन्होंने कहा, "हमारे पास काफी प्रतिभा है और बीसीसीआई उन्हें अपने आप को निखारने के लिए उचित मौके मुहैया कराएगी। हमने कुछ ऐसे कदम उठाएं हैं जिससे पूर्वोत्तर राज्यों में खेल का विकास हो सके।" ठाकुर ने क्षेत्र में क्रिकेट के विकास के लिए पूरी तरह सहयोग देने की बात कही है। उन्होंने साथ ही खेल के विकास के लिए कुछ योजनाओं की भी घोषणा की।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top