Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ट्रंप देश के सर्वोच्च पद के योग्य नहीं : ओबामा

 Vikas Tiwari |  2016-11-05 10:43:14.0

ओबामा


वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का कहना है कि राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के बुनियादी मूल्य अधिकांश अमेरिकियों जैसे नहीं हैं और वह देश के सर्वोच्च पद के योग्य नहीं हैं। ओबामा शुक्रवार को डेमोकेट्रिक प्रत्याशी हिलेरी क्लिंटन के पक्ष में समर्थन जुटाने के लिए तीन दिन में दूसरी बार उत्तर कैरोलिना गए थे।

ओबामा ने फयेटेविले स्टेट यूनिवर्सिटी में अपने संबोधन में कहा, "भय को नहीं, आशा को चुनिए।"


ओबामा ने ट्रंप का जिक्र करते हुए कहा, "अगर आप मानते हैं कि एक साथ हम मजबूत हैं तो हम ऐसे राष्ट्रपति को नहीं चुन सकते जो अल्पसंख्यकों का तिरस्कार करता है, विकलांग अमेरिकियों का उपहास उड़ाता है, अप्रवासियों को अपराधी और दुष्कर्मी कहता है।"

उन्होंने कहा, "हम ऐसे राष्ट्रपति को नहीं चुन सकते, जो शेखी बघारता है कि लोकप्रिय होने के कारण वह यौन दुराचार जैसी गलतियों से बच सकते हैं। जो महिलाओं को 'सुअर', और 'कामचोर' कहता है और उन्हें एक से 10 के पैमाने पर ग्रेड करता है। यह अमेरिका नहीं है।"

ओबामा ने इस बात का भी जिक्र किया कि उन्होंने और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने अपनी बेटियों मालिया और सशा को किस प्रकार पाल-पोष कर बड़ा किया है।

उन्होंने कहा, "हमने उन्हें हर किसी का सम्मान करना सिखाया है। हमने उन्हें सिखाया है कि कोई भी आपसे बड़ा नहीं है और कोई आपसे छोटा भी नहीं है और आप किसी को गिराकर खुद को ऊंचा नहीं उठाते। हमने अपने बच्चों को ये मूल्य दिए हैं, जो आप अपने बच्चों और नाती-पोतों को दे रहे हैं। हमारा राष्ट्रपति ऐसा नहीं हो सकता, जो हर रोज इन बुनियादी मूल्यों का उल्लंघन करता है।"

ओबामा ने कहा कि कई रिपब्लिकनों ने अपनी पार्टी के उम्मीदवार को अस्वीकार कर दिया है, क्योंकि ट्रंप बिल्कुल अयोग्य हैं।

हाल ही में हुए जनमत संग्रह में उत्तर कैरोलिना में ट्रंप और क्लिंटन के बीच फैसला बराबरी पर पाया गया। ज्यादातर विशेषज्ञ मानते हैं कि यहां ट्रंप के लिए जीत के आसार हैं।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top