Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

देखें वीडियो : बलोच नेता ने PM मोदी से की बलूचिस्तान की आवाज उठाने की अपील

 Vikas Tiwari |  2016-08-19 10:10:43.0

बलूचिस्ताननई दिल्ली. जब से 15 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बलूचिस्तान के लोगों का मुद्दा उठाया है तब से बलूचिस्तान के लोगो का समर्थन लगतार मोदी को मिल रहा है और वहां के लोग चाहते हैं कि पाकिस्तान के चंगुल से आजाद कराने के लिए नरेंद्र मोदी सामने आएं। वहीं इस रक्षा बंधन पर प्रधानमंत्री को बलोच ऐक्टिविस्ट करीमा बलोच ने नरेंद्र मोदी को रक्षाबंधन की बधाई देते हुए बलूचिस्तान की आवाज को अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाने की अपील की है।


ट्विटर पर पोस्ट किए अपने भावुक संदेश में करीमा ने ये बातें कहीं
करीमा ने मोदी को रक्षाबंधन की बधाई देते हुए वीडियो पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने कहा है, 'हाय श्रीमोदी जी, रक्षाबंधन के दिन पर बलूचिस्तान की एक बहन भाई मानकर आपसे कुछ कहना चाहती है। मैं करीमा बलोच हूं और बलोच स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशन की चेयरपर्सन हूं। बलोचिस्तान में कितने ही भाई लापता हैं। कई भाई पाक सेना के हाथों मारे गए हैं। बहनें आज भी लापता भाइयों की राह तक रही हैं। शायद वो सारे भाई लौटकर न आएं और बहनों का इंतजार कभी खत्म न हो।'
करीमा ने आगे कहा, 'लेकिन इस दिन के हवाले से हमें आपको ये कहना चाहते हैं कि आपको बलूचिस्तान की बहनें भाई मानती हैं। आप बलोच नरसंहार, युद्ध अपराध और मानवाधिकार हनन के खिलाफ अंतराष्ट्रीय मंचों पर बलोचों और बहनों की आवाज बनें। हम अपनी जंग खुद लड़ेंगे लेकिन आप बस हमारी आवाज बन जाइए। हमें बस आपसे इतना ही कहना है। करीमा बलोच ने गुजराती में लिखे संदेश को भी पढ़कर सुनाया।

देखें वीडियो :-  

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top