Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव: PM मोदी के लिए भाग्यशाली है बहराइच, 14 साल पुराना है रिश्ता

 Abhishek Tripathi |  2016-12-11 05:46:39.0

modiतहलका न्यूज ब्यूरो
बहराइच. पीएम मोदी रविवार को बहराइच में बीजेपी की 'परिवर्तन रैली' को संबोधित करेंगे। पार्टी पदाधिकारियों के मुताबिक, रैली में पीएम मोदी को सुनने के लिए करीब 3 लाख लोग इकट्ठा होंगे। बता दें, पीएम मोदी का बहराइच से 14 साल पुराना रिश्ता है। पहली बार साल 2002 में गुजरात के मुख्यमंत्री पद के लिए चुने गए नरेंद्र मोदी को ये अच्छी खबर बहराइच में रहते हुए ही मिली थी। साल 2014 में मोदी ने लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत बहराइच से ही की थी।


कभी जनसंघ का गढ़ रहे बहराइच और मोदी का रिश्ता साल 2002 से ही बन गया था। उन दिनों मोदी बीजेपी के यूपी प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव थे। 2002 में वह बहराइच मे पार्टी की एक सांगठनिक कार्यशाला में आए थे। उस वक्त मोदी यूपी चुनाव के लिये कार्यकर्ताओं को रणनीतिक मंत्र दे रहे थे, तभी उन्हें गुजरात के मुख्यमंत्री बनाये जाने की खबर मिली। इस बात का जिक्र वो अपने भाषणों में भी कर चुके हैं।


बीजेपी के अवध क्षेत्र के अध्यक्ष मुकुट बिहारी वर्मा ने बताया कि बहराइच बीजेपी के अवध प्रान्त का भारत नेपाल सीमावर्ती जिला है। पार्टी के लिहाज से अवध क्षेत्र उसका सबसे बड़ा शक्ति केंद्र रहा है। लखनऊ-कानपुर-अयोध्या सहित 14 जिलों की 82 विधानसभा सीटें अवध अंचल में ही आती हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top