Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बाबा रामदेव ने योगदर्शन को दुनिया में पहचान दिलाई

 Sabahat Vijeta |  2016-04-13 16:16:07.0


  • सिंचाई परियोजनाओं को समय से पूर्ण किया जाये

  • शिवपाल सिंह यादव ने उत्तराखण्ड समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता के घर पहुंचकर व्यक्त किया शोक


ramdevलखनऊ, 13 अप्रैल. उत्तर प्रदेश के सहकारिता, राजस्व, लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने आज बाबा रामदेव के पतंजलि योग पीठ ट्रस्ट द्वारा दिल्ली हरिद्वार रोड पर स्थित महर्षि दयानन्द ग्राम में आयोजित एक भव्य समारोह में भाग लिया।


शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि बाबा रामदेव ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय योग दर्शन और आयुर्वेद पद्वति को पहचान एवं सम्मान दिलाकर अभिनन्दनीय कार्य किया है। श्री यादव ने बाबा रामदेव के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि इन्होंने आम आदमी को योग और आयुर्वेद से जोड़ दिया है। श्री यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से बाबा रामदेव को आमन्त्रित किया तथा आश्वासन दिया कि उत्तर प्रदेश सरकार उनकी हर प्रकार की मदद करेगी एवं सभी सम्भव सहायता मुहैया करायेगी। श्री यादव ने बाबा कैैलाशानन्द से भी मुलाकात की।


सिंचाई मंत्री ने उत्तराखण्ड में उ.प्र. सिंचाई विभाग द्वारा कराये जा रहे कार्यों की समीक्षा की तथा अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी परियोजनाओं को निर्धारित समय में पूर्ण किया जाये। इसमें किसी भी प्रकार की ढिलाई एवं लापरवाही नहीं होनी चाहिए।


इससे पूर्व शिवपाल सिंह यादव ने उत्तराखण्ड समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वर्गीय विनोद वार्थवाल के निधन पर उनके पैतृक गांव रायपुर रोड स्थित लाडपुर मे उनके परिजनों से मिलकर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि उनके निधन से पार्टी को बहुत बड़ी छति हुई है। उन्होंने अविस्मरणीय योगदान दिया है। उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top