बी. वी. मल्लिकार्जुनैया आई.एफ.डब्ल्यू.जे. के दोबारा निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित

 2016-12-08 15:55:31.0

mallikarjunaiya
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


नई दिल्ली. बी. वी. मल्लिकार्जुनैया (कर्नाटक), इंडियन फेडरेशन ऑफ़ वर्किंग जर्नलिस्ट्स (आई.एफ.डब्ल्यू.जे.) के निर्विरोध नए अध्यक्ष चुने गए हैं. यह घोषणा आई. एफ. डब्ल्यू. जे. के मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार जैन ने नई दिल्ली स्थित आई.एफ.डब्ल्यू.जे. मुख्यालय में की. श्री मल्लिकार्जुनैया के नाम का प्रस्ताव एवं अनुमोदन कई राज्यों के 300 से अधिक सदस्यों ने किया. उनके अलावा किसी भी राज्य से किसी भी अन्य सदस्य का नामांकन दाखिल नहीं हुआ.


श्री मल्लिकार्जुनैया एक मंझे हुए पत्रकार नेता एवं अनुभवी पत्रकार हैं. वे वर्षों तक बेंगलुरु से प्रकाशित होने वाले कन्नड़ दैनिक 'कन्नड़ प्रभा' के समाचार संपादक रहे हैं. सम्प्रति वह 'दैनिक उदयवाणी' में सहायक संपादक के रूप में कार्यरत हैं. उन्होंने पत्रकारों के हितों के लिए अनेक संघर्ष किये हैं. वह भारत सरकार द्वारा केंद्रीय पत्रकार अधिमान्यता समिति के सदस्य भी रह चुके हैं. इसके पहले श्री मल्लिकार्जुनैया आई.एफ.डब्ल्यू.जे. के उपाध्यक्ष एवं 'कर्नाटक यूनियन ऑफ़ वर्किंग जर्नलिस्ट्स' (के.यू.डब्ल्यू.जे.) के दो बार अध्यक्ष भी रह चुके हैं.


अपने निर्वाचन के बाद श्री मल्लिकार्जुनैया ने बताया की वह 'श्रमजीवी पत्रकार कानून' में संशोधन 'मीडिया कौंसिल' की स्थापना एवं नए वेज बोर्ड की गठन के लिए संघर्ष तेज करेंगे. श्रमजीवी पत्रकार कानून में संशोधन के बारे में उन्होंने कहा कि वर्तमान कानून पत्रकारों के हितों की रक्षा करने में नाकाफी रहा है. उन्होंने कहा कि इस कानून के तहत प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और वैब के पत्रकारों को शामिल किया जाना अत्यंत आवश्यक हो गया है.

Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top