Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अजलान शाह कप: मलेशिया को हरा फाइनल में पहुंचा भारत

 Tahlka News |  2016-04-15 17:32:55.0

india-malaysia-hockey

इपोह (मलेशिया), 15 अप्रैल . भारतीय हॉकी टीम ने शुक्रवार को सुल्तान अजलान शाह कप में मेजबान मलेशिया को 6-1 से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल में भारत का सामना शनिवार को विश्व विजेता आस्ट्रेलिया से होगा। भारत के लिए रमनदीप सिंह ने दो गोल किए। उनके अलावा चांदानांग थिमिह, हरजीत सिंह और दानिश मुज्तबा और तलविंदर सिंह ने एक-एक गोल किए।

मलेशिया के लिए शाहरिल साबह ने इकलौता गोल किया। भारत को न्यूजीलैंड को दूसरे स्थान से हटाने के लिए मात्र एक जीत की जरूरत थी। वहीं, मलेशिया को दूसरा स्थान हासिल करने के लिए भारत को आठ गोल के अंतर से हराने की जरूरत थी। आस्ट्रेलिया इस टूर्नामेंट में सारे मैच जीत कर पहले स्थान पर बना हुआ है। इस टूर्नामेंट में शीर्ष दो टीमें फाइनल में खेलेंगी जबकि तीसरे और चौथे स्थान की टीमें कांस्य पदक के लिए आमने-सामने होंगी।


भारत के निक्किन थिमाहि ने शुरुआत में ही गोल कर टीम को एक गोल कर आगे कर दिया था। कुछ देर बाद भारत के हरजीत सिंह ने मलेशिया की कमजोर रक्षापंक्ति का फायदा उठाते हुए टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। पहले क्वार्टर में दो गोल करने के बाद टीम के पास इस क्वार्टर में एक और गोल करने का मौका था जिसे मलेशिया के गोलकीपर हेरि अब्दुल रहमान ने रोक लिया। दूसरे क्वार्टर में भारत ने एक बार फिर मलेशिया पर दबाव बनाया। रमनदीप सिंह ने टीम के लिए एक और गोल कर बढ़त को तीन गुना कर दिया। कुछ ही देर बाद भारत को पेनाल्टी कार्नर मिला, टीम ने अच्छा मिश्रण दिखाया और दानिश ने गेंद को उथप्पा को पास की उथप्पा के शॉट को रमनदीप सिंह ने गोलपोस्ट में डाल टीम के खाते में एक और गोल जोड़ दिया। थोड़ी देर बाद भारत को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे रूपिंदर सिंह ने लिया। उनका शॉट गोलोपोस्ट से टकरा कर वापस आ गया लेकिन दानिश ने गेंद को अंत में गोलपोस्ट में डाल दिया। रमनदीप सिंह ने तीसरे क्वार्टर में भारत के लिए पांचवां गोल किया। मलेशिया के शाहरिल ने एक गोल कर हार के अंतर को कम किया। तलविंदर सिंह ने भारत के लिए छठवां गोल किया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top