Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मंत्री पद के लायक नहीं हैं आजम खान: राज्यपाल

 Tahlka News |  2016-03-31 12:03:31.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
गाजियाबाद, 31 मार्च. राज्यपाल राम नाईक उत्तर प्रदेश के नगर विकास व संसदीय कार्य मंत्री आजम खां की अपने खिलाफ बयानबाजी से बेहद खफा है। आज राज्यपाल ने गाजियाबाद में एक कार्यक्रम में कह दिया कि आजम खां संसदीय कार्य मंत्री के पद पर काम करने लायक नहीं हैं। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आजम खां को संसदीय कार्य मंत्री के पद से हटाने की मांग की है।


राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि जिस तरह से आजम खां ने विधान भवन में ने उनके खिलाफ असंसदीय भाषा का प्रयोग किया है उसके बाद वह इस पद पर बने रहने लायक नहीं है। राज्यपाल राम नाईक ने गाजियाबाद में मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि आजम खान को संसदीय कार्य मंत्री पद से हटाने के संबंध में उनकी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से बात हुई है। इस प्रकरण पर राज्यपाल ने सरकार पर भी गंभीर आरोप लगाया है।


राज्यपाल ने कहा कि विधानसभा से मुहैया कराई गई सीडी से भी कांट-छांट की गई है। उनके मुताबिक 60 टिप्पणियों में से 20 आपत्तिजनक बयानों को कट दिया गया है। विधानसभा की कार्यवाही से संसदीय कार्यमंत्री आजम खां के बयान की 33 फीसदी बातें हटाना दर्शाता है कि उनकी भाषा विधानसभा की गरिमा, मर्यादा और परंपरा के अनुकूल नहीं है।


क्या है मामला
उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में 8 मार्च को विधान भवन में आजम खां ने राज्यपाल राम नाईक के खिलाफ टिप्पणी की थी। आजम खां ने कहा था कि राज्यपाल ने ने महापौर संबंधी बिल बीते डेढ़ वर्ष से रोक रखा है। बिल रोक कर वह सभी महापौर को भ्रष्टाचार के लिए उकसा रहे हैं। यदि उन्हें बिल में कोई संशय है तो मुझे या मेरे विभाग के अफसरों को बुलाकर पूछ लें। आजम ने कहा था कि जब कुछ गलत नहीं है तो विधेयक को क्यों रोके रखा गया है। उन्होंने पूछा था कि जब सबकी जवाबदेही है तो फिर महापौर की जवाबदेही नियत क्यों न हो।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top