Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आजम पर लगा इंजीनियर को थप्पड़ मारने का इल्जाम

 Sabahat Vijeta |  2016-07-01 18:08:51.0

azam_khan


लखनऊ. अखिलेश सरकार के कद्दावर मंत्री मोहम्मद आजम खां पर ताज़ा आरोप एक इंजीनियर ने लगाया है. इंजीनियर का आरोप है कि आज़म खां ने उसे थप्पड़ मारा है. इस कथित थप्पड़ से नाराज सेतु निगम के इंजीनियरों ने हड़ताल कर दी है.


बताया जाता है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रामपुर में दो फ्लाई ओवर का प्रस्ताव पास किया था. रामपुर आज़म खां का गृह जनपद और चुनाव क्षेत्र है. इस वजह से उनकी निगाहें क्षेत्र के विकास कार्यों पर लगी रहती हैं. करीब डेढ़ सौ करोड़ की लागत से बनने वाले इन दोनों पुलों पहला एकता चौराहे से लेकर जौहर विश्वविद्यालय तक और दूसरा नक्षत्रशाला से लेकर पुलिस लाइन तक इन दोनों फ्लाई ओवरों का काम लगभग पूरा हो चुका है.


आज़म खां पर इल्जाम है कि वह कार्य में बार-बार दखल देते हैं. इसी दखलंदाजी की वजह से सेतु निगम की रामपुर यूनिट में कार्यरत उप परियोजना प्रबंधक आर.के. अग्रवाल से पिछले दिनों फ्लाई ओवर के निरीक्षण के दौरान आजम खां से विवाद हुआ था. अपने साथ हुए अभद्र व्यवहार के बाद उन्होंने एक पत्र मुख्य परियोजना निदेशक को लिखा.


आज़म खां द्वारा कथित तौर पर इंजिनियर को थप्पड़ मारने के बाद सेतु निगम के अभियंता एसोसिएशन के आहवान पर सेतु निगम के इंजीनियरों ने काम पूरी तरह से काम बंद कर अपना विरेाध जताना शुरू कर दिया है. एसोसिएशन के आहवान पर ही प्रदेश के सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव को इस बावत ज्ञापन भी सौंपा गया है.


इस पत्र में कहा गया है कि 25 जून को नगर विकास मंत्री आजम खां ने निर्माण कार्य पर आपत्ति जताते हुए उनके साथ अभद्र व्यवहार और अपमान जनक भाषा का इस्तेमाल किया. इस दौरान इकाई के सहायक अभियंता और अवर अभियंता भी मौजूद थे. अग्रवाल ने कहा कि इस घटना के बाद इंजिनियर खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं और घटना से सभी अभियंता डरे-सहमे हैं और मानसिक तनाव में हैं.


ऐसी हालत में रामपुर इकाई में काम करवाना संभव नहीं हो पा रहा है. उन्होंने अपने साथ ही अन्य अभियंताओं द्वारा काम करने में असमर्थता जताते हुए फ्लाई ओवर का कार्य रोक दिया है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top