Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अवध यूनिवर्सिटी के कुलपति छिपा रहे हैं अपना भ्रष्टाचार

 Abhishek Tripathi |  2016-06-29 16:14:10.0

awadh_universityतहलका न्यूज ब्यूरो
फैजाबाद. डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कुलपति और प्रो. अजय प्रताप सिंह का प्रकरण टूल पकड़ता जा रहा है। बुधवार को अवध विश्वविद्यालय कोर्ट परिषद के सदस्य व छात्र नेताओं ने कुलपति पर जमकर पलटवार किया। कोर्ट परिषद के सदस्य सुधीर दिवेदी का कहना है कि कुलपति के लोगों द्वारा प्रो. की फर्जी डिग्री की बात उठाई जा रही है।


बता दें कि जिस फर्जी डिग्री की बात लोग कर रहे हैं उसकी जांच की मांग सूबे के तत्कालीन सिचाई मंत्री मुन्ना सिंह चौहान द्वारा विधान परिषद् में माननीय तत्कालीन मुख्यमंत्री के सामने उठाई गई थी। जिसकी जांच उच्च शिक्षा सचिव द्वारा कराई गयी थी। जिसमें प्रो. सिंह की डिग्री पूरी तरह सही पाई गई थी। इसकी रिपोर्ट विश्वविद्यालय को भेजी गई थी।


कुलपति पर हमला बोलते हुए सुधीर दिवेदी ने कहा कि शासन द्वारा भेजी जांच रिपोर्ट को कुलपति क्यों नहीं सर्वजनिक करते हैं? छात्र नेता विशाल मिश्रा ने कहा कि यदि डिग्री फर्जी है तो कुलपति क्यों नहीं कार्यवाही करते हैं? वहीं, मिश्र ने कहा कि कुलपति अपने भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए अपने दो पेड समर्थकों से फर्जी डिग्री की मांग उठाकर लोगों का ध्यान भटका रहे हैं।


छात्र नेता अजय आजाद ने कुलपति के भ्रष्टाचार को आयाम जनता तक पहुंचाने व उनकी बर्खास्तगी की मांग को लेकर फैजाबाद की जनता और छात्र संघ के पदाधिकारी राजभवन से लेकर जंतर मंतर तक क्रमिक आंदोलन चलाएंगे। इसके साथ ही यह आंदोलन तब तक चलता रहेगा जब तक कुलपति को बर्खास्त कराकर जेल की सलाखों के पीछे न भेज दिया जाए।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top