Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

गुटबाज़ी से दूर रहें युवा, उन्हें सरकार भी चलानी है और पार्टी भी : मुलायम

 Sabahat Vijeta |  2016-11-23 15:06:53.0

gazipur


तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने आज गाज़ीपुर में युवाओं का आह्वान किया कि वह गुटबाज़ी और चुगलखोरी से दूर रहें. युवाओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में पार्टी की कमान युवाओं को ही संभालनी है. वही पार्टी को आगे ले जायेंगे.


मुलायम सिंह यादव ने उन लोगों को सुधर जाने की सलाह दी जो सामने कुछ बात करते हैं और पीछे कुछ और बात करते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की वजह से ही पार्टी कमज़ोर होती है. उन्होंने कहा कि संभव है कि सरकार और संगठन से कहीं गलतियाँ हो रही हों. जहाँ गलती का पता चले उसके बारे में फ़ौरन किसी पदाधिकारी को बताएं. यह उनका अधिकार भी है लेकिन यह करने के बजाय वह कानाफूसी और चुगलखोरी शुरू कर देते हैं जो बहुत गलत बात है.


gazipur-2


सपा सुप्रीमो ने पार्टी में चल रही गुटबाज़ी पर गहरी नाराज़गी जताई. उन्होंने कहा कि इनके-उनके समर्थक बनने के बजाय बेहतर होगा समाजवादी पार्टी के समर्थक बनकर रहो. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की पहचान हो गई है. इनके-उनके समर्थक पहचान लिए गए हैं. उन्होंने कहा कि हम पार्टी में एकता चाहते हैं. हम स्पष्ट बहुमत की सरकार चाहते हैं.


नौजवानों का आह्वान करते हुए मुलायम ने कहा कि आगे चलकर पार्टी और सरकार उन्हीं को चलानी है लेकिन इसके लिये उन्हें खुद को तैयार करना होगा. वह समाजवादी साहित्य को पढ़ें. पार्टी की नीतियों को गहराई से समझें. उन्होंने कहा कि चुनाव बहुत नज़दीक आ गये हैं तो कुछ लोग चाहते हैं कि समाजवादी पार्टी कमज़ोर हो जाये. गाजीपुर को समाजवादियों के लिये एतिहासिक बताते हुए उन्होंने कहा कि इसी शहर में सोशलिस्ट पार्टी की स्थापना हुई थी.


gazipur-3


मुलायम सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी में अफजाल अंसारी और मुख्तार अंसारी के शामिल होने से पूर्वांचल में समाजवादी पार्टी का बहुत फ़ायदा होगा. उन्होंने कहा कि कौमी एकता दल का समाजवादी पार्टी में विलय नहीं होता तो पूर्वांचल की हर सीट पर यह दल चार-पांच हज़ार वोट काट लेता, जिससे समाजवादी पार्टी को बहुत नुकसान होता. अब जब कौमी एकता दल समाजवादी पार्टी में मिल गया है तो अंसारी बंधुओं की मेहनत भी समाजवादी पार्टी को मज़बूत करेगी.


मुलायम सिंह यादव ने केन्द्र सरकार की नोटबंदी नीति की तीखी आलोचना करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि किसान, गरीब, व्यापारी, सब परेशान हैं. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मनमानी की छूट किसी को नहीं दी जा सकती. पकिस्तान सीमा के हालात पर उन्होंने कहा कि देश के मुद्दे पर हमारा सरकार को पूरा समर्थन है. उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के मुद्दे पर पूरा देश एक है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top