Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

विशाखापट्नम टेस्ट: अश्विन और जयंत ने भारत को पहुंचाया 400 पार

 Vikas Tiwari |  2016-11-18 06:33:27.0

ravi-chandran-ashwin
विशाखापट्नम.
 भारत ने डॉ. वाई. एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ भोजनकाल तक अपनी पहली पारी में सात विकेट के नुकसान पर 415 रन बना लिए हैं।


दिन का पहला सत्र खत्म होने तक रविचन्द्रन अश्विन 47 और अपना पदार्पण मैच खेल रहे जयंत यादव 26 रन बनाकर क्रिज पर डटे हुए हैं।


गुरुवार के अपने स्कोर 317 रनों पर चार विकेट से आगे खेलने उतरी मेजबान टीम के लिए दिन का पहला सत्र निराशाजनक रहा। भारत ने इस सत्र में अपने तीन विकेट गंवाए।


लेकिन इसके बाद अश्विन और जयंत ने भारतीय पारी को संभाल लिया। दोनों के बीच आठवें विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी हो चुकी है।


भारत ने दिन का पहला विकेट कप्तान विराट कोहली (167) के रूप में गंवाया। अपने तीसरे दोहरे शतक की ओर अग्रसर हो रहे कोहली शुक्रवार को अपने खाते में 16 रन जोड़ने के बाद 351 के कुल स्कोर पर मोइन अली का शिकार बने।


अली की ऑफ स्टम्प के बाहर की गेंद पर कोहली ने ड्राइव लगाने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए स्लिप में खड़े बेन स्टोक्स के हाथों में समा गई।


स्टोक्स ने कोहली के पवेलियन लौटने से ठीक पहले रविचन्द्रन अश्विन का कैच अली की ही गेंद पर स्लिप पर छोड़ा था।


अली ने ही रिद्धिमान साहा (3) को भी पवेलियन लौटाया। साहा के जाने के एक गेंद बाद ही रवींद्र जडेजा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। वह अली की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। दोनों के विकेट 363 के कुल योग पर गिरे।


इसके बाद जयंत ने अश्विन के साथ पारी को संभाला और 400 के पार पहुंचाया। अपने आठवें अर्धशतक से तीन रन दूर अश्विन ने अभी तक 84 गेंदों का सामना किया है और चार चौके लगाए हैं।


भारत ने पहले दिन लोकेश राहुल (0), मुरली विजय (20), चेतेश्वर पुजारा (119) और अजिंक्य रहाणे (23) के विकेट गंवाए थे। पहले दिन के पहले सत्र में राहुल और विजय जल्दी आउट हो गए थे। इसके बाद कोहली ने पुजारा के साथ तीसरे विकेट के लिए 226 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top