Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आईसीसी रैंकिंग : भारत, अश्विन शीर्ष पर कायम

 Vikas Tiwari |  2016-10-26 17:46:31.0

Ashwin



दुबई.  भारतीय टीम ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से बुधवार को जारी की गई टेस्ट टीम रैंकिंग में पहला स्थान कायम रखा है। वहीं भारतीय टीम के ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन भी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं।

हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली 3-0 से टेस्ट श्रृंखला जीतकर भारत ने नंबर-1 टीम का दर्जा हासिल किया था।

विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम के इस समय 115 अंक हैं वहीं, पाकिस्तान की टीम भारत से चार अंक पीछे है।


108 अंकों के साथ आस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर है उसके पीछे क्रमश: इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में अश्विन ने अपना वर्चस्व कायम रखा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई टेस्ट श्रृंखला में अश्विन सबसे तेजी से 200 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बने थे। उन्होंने 900 अंकों के साथ अपना पहला स्थान कायम रखा है।

टेस्ट गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन हैं। स्टेन के 878 अंक हैं। इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन 861 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

अश्विन के जोड़ीदार रवींद्र जडेजा 805 अंकों के साथ सातवें स्थान पर हैं।

अश्विन ने हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में भी अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है। उनके 451 अंक हैं। जडेजा 292 अंकों के साथ इस सूची में पांचवें स्थान पर हैं।

टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में अजिंक्य रहाणे शीर्ष 10 में इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं। वह 825 अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं। चेतेश्वर पुजारा 15वें और कप्तान कोहली 17वें स्थान पर हैं।

पाकिस्तान के वरिष्ठ बल्लेबाज युनूस खान ने तीन स्थान की छलांग लगाई है। वह किवी टीम के कप्तान केन विलियिमसन, इंग्लैंड के जोए रूट, दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला को पछाड़ते हुए तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ शीर्ष पर कायम हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top