Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आशियाना गैंगरेप केस में आरोपी गौरव शुक्ला को 10 साल की जेल

 Tahlka News |  2016-04-18 06:52:42.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ, 18 अप्रैल. आशियाना गैंगरेप में मुख्य आरोपी गौरव शुक्ला को 10 साल की सजा सुनाई गई। इस मामले में अभियोजन साक्ष्य समाप्त होने के बाद पक्षकारों की ओर से बहस पूरी होने के बाद कोर्ट ने नौ फरवरी को अपना निर्णय सुरक्षित कर लिया था। परंतु आरोपी की आयु का विवाद हार्इकोर्ट के समक्ष लंबित रहने के कारण हार्इकोर्ट ने आरोपी की आयु के संबंध में अपना फैसला दिए जाने तक मुकदमे के निर्णय पर रोक लगा दी थी। इसके बाद जस्टिस महेंद्र दयाल ने सेशन कार्ट के निर्णय पर मुहर लगाते हुए आरोपी गौरव शुक्ला को बालिग करार दिया था।


पीड़िता के पिता (वादी) की ओर से हार्इ कोर्ट के समक्ष याचिका दायर कर अनुरोध किया था कि विचारण न्यायालय को निर्देश दिया जाए कि वह अपना फैसला सुनाए। याचिका पर जस्टिस सुधीर कुमार सक्सेना ने विचारण न्यायालय को निर्देश दिया कि सुप्रीम कोर्ट में दाखिल एसएलपी की वस्तु स्थिति एवं उसके आदेश के बाबत बचाव पक्ष द्वारा ठोस जानकारी न दिए जाने की स्थिति में विचारण न्यायालय 13 अप्रैल को इस मामले में अपना निर्णय सुनाए।


इस मामले में दोनों पक्षों का साक्ष्य समाप्त होने और बहस पूरी होने के बाद फास्ट ट्रैक कोर्ट ने गत नौ फरवरी को अपना निर्णय सुरक्षित रख लिया था। आरोपी की आयु का विवाद हाईकोर्ट में लंबित रहने के कारण इस संबंध में फैसला दिए जाने तक निर्णय पर रोक लगा दी थी। इसके बाद न्यायमूर्ति महेंद्र दयाल ने सेशन कोर्ट के निर्णय पर मुहर लगाते हुए आरोपी गौरव शुक्ला को बालिग करार दिया था।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top