Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आसाराम सेक्स स्कैंडल: सुरक्षित नहीं है गवाह, छोड़ सकते हैं यूपी

 Abhishek Tripathi |  2016-06-07 11:18:57.0

asaram_case_victimतहलका न्यूज ब्यूरो
शाहजहांपुर. आसाराम यौन शोषण मामले में पीड़िता के पिता ने परिवार की सुरक्षा के खातिर यूपी से पलायन करने का फैसला किया है। पीड़िता के पिता का कहना है कि वो यूपी में सुरक्षित नही है लिहाला वो अब यूपी से परिवार सहित पलायन करेंगे। पीड़िता के पिता का कहना ये भी कहना है कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में भी उन्हे तीन साल बीत जाने के बाद भी न्याय नही मिल पाया है जिसके बाद उन्होने सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई है।


दरअसल पीड़िता और उसका परिवार यूपी के शाहजहांपुर का रहने वाला है। आसाराम बापू नाबालिग के यौन उत्पीड़न के आरोप में तीन साल से बन्द है। आसाराम के जेल जाने के बाद अब कई गवाहों की हत्याएं हो चुकी है जिसमें एक गवाह शाहजहांपुर के ही रहने वाले कृपाल सिंह थे जिनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। और कई गवाहों पर हमला भी हो चुका। पीड़िता के पिता को भी समझौता न करने पर लगातार परिवार को खत्म करने की धमकियां मिल रही है। अगर सुरक्षा की बात करें तो पीड़िता के परिवार की सुरक्षा के नाम पर यूपी पुलिस महज खानापूर्ति कर रही है। परिवार की सुरक्षा में एक महिला और पुरूष सिपाही लगाया गया है जो की नाकाफी है। यहीं बजह है कि पीड़िता और उसका परिवार यूपरी में खुद को खतरे में महसूस कर रहा है। इसी के चलते पीड़िता और उसका परिवार यूपी से पलायान करेगा और हरियाणा राज्य में शरण लेगा।


पीड़िता के पिता का कहना है कि पहले तो उनकी सुरक्षा में कई पुलिस कर्मी लगाए गए थे और जो सुरक्षा कर्मी होते थे वह हर वक्त एलर्ट रहते थे लेकिन आज हालत यह हो गई है कि लगातार मेरी सुरक्षा मे लगे पुलिसकर्मियों की कटौती की जा रही है और सुरक्षा के नाम पर खानापूर्ती ही की जा रही है। लगातार उन्हे धमकी और गवाहों की हत्या या उन पर हमले कराएं जा रहे हैं। ऐसे मे उन्हे अब अपने परिवार और खुद की जान का खतरा सताने लगा है। यही वजह है कि वह अपने परिवार को यूपी से अलग जगह चला जाएगा जहाँ उन्हे खतरा न महसूस हो और परिवार अब यूपी से पलायन कर हरियाणा मे रहना चाहता है।


पीड़िता के पिता का कहना है कि फास्ट ट्रैक कोर्ट का मतलब है की ऐसे मामलों की सुनवाई जल्द से जल्द हो जिसका निस्तारण एक साल के अंदर हो जाना चाहिए। लेकिन उन्हे इस लङाई को लङते हुए तीन साल बीत गए हैं। उन्हे न्याय नही मिल सका है आसाराम के लोग इस मामले को और लगा खींचना चाहते हैं। जिस्मे वह कामयाब भी हो रहे हैं।कहीं से जब उन्हें न्याय मिलते नही दिख रहा है तो पीड़िता के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाई है जिसमे कहा है कि उनको लगातार धमकी मिल रही है और उनके विवेक को भी धमकी दी जा रही है लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है लिहाजा उन्हे न्याय मिल सके।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top