Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

लगती हैं कमसिन, उम्र है 90, जानिए क्या है इनकी मैजिकल डाइट

 Anurag Tiwari |  2016-11-07 12:59:49.0

Hunza Female, Hunza, Community, Karakoram, Pakistan, Apricot, Fair, Young, Long Age

तहलका न्यूज वेब टीम


आपको जानकर आश्चर्य होगा कि दुनिया में एक ऐसी भी जगह है जहां की महिलाओं की उम्र भले 90 साल हो, लेकिन दिखने में वे एकदम कमसिन लगती हैं. इसका कारण है वातावरण जिसमें ये रहती हैं और इनका खानपान जो इनको जवान बनाए रखने में मददगार साबित होता है.

Hunza Female, Hunza, Community, Karakoram, Pakistan, Apricot, Fair, Young, Long Age

कभी नहीं पड़ते बीमार


यह जगह है हुंजा वैली, जो नार्थ पाकिस्तान के काराकोरम माउंटेन्स में स्थित है. यहां रहने वाली आबादी हुन्जकूटस या हुंजा या बुरूषो समुदाय के नाम से जानी जाती है. इस समुदाय के लोग अपनी पूरी उम्र में कभी बीमार नहीं पड़ते.

Hunza Female, Hunza, Community, Karakoram, Pakistan, Apricot, Fair, Young, Long Age

कैंसर का नाम तक नहीं सुना  


आबादी की लिहाज से हुंजा समुदाय के लोग भले गिनती में कम हों, लेकिन इन्हें दुनिया के सबसे लम्बी उम्र वाले, खुश रहने वाले और स्वस्थ लोगों में गिना जाता है. हुंजा कम्युनिटी की एक और खासियत है कि यह दुनिया की अकेली के कैंसर फ्री पापुलेशन है . आजतक एक भी हुंजा शख्स कैंसर का शिकार नहीं हुआ है. इन लोगों ने अपनी जिन्दगी में कभी कैंसर का नाम तक नहीं सुना है. हैरानी वाली बात यह है कि हुंजा फीमेल्स 65 की उम्र में भी बच्चे पैदा कर सकती हैं.

hunja-female1

यह है चमत्कारी डाइट


हुंजा कम्युनिटी के लोगों की लम्बी उम्र का राज उनकी है. ये लोग डाइट में सिर्फ पौष्टिक आहार ही लेते हैं. इनके बारे में की गई एक रिसर्च के मुताबिक़ हुंजा लोग खाने में ज्यादा से ज्यादा अखरोट का इस्तेमाल करते हैं. धूप में सुखाए गए अखरोट में एंटी-कैंसर एलिमेंट
B-17
कंपाउंड पाया जाता है. B-17 शरीर में मौजूद कैंसर एजेंट्स और सेल्स को खत्म कर देता है.  हुंजा कम्युनिटी की डाइट में काफी माता में अखरोट शामिल होता, इसलिए उन्हें कैंसर नहीं होता और यह इन्हें चिर-युवा बनाए रखता है. इसके अलावा इनकी डाइट में कच्ची सब्जियां, फल , अनाज, बारले, मेवे के अलावा दूध, अंडा और चीज भी शामिल होता है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top