Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कैराना के हालात की ज़िम्मेदार भाजपा ही है : अपना दल

 Sabahat Vijeta |  2016-07-28 15:17:54.0

apna dal


लखनऊ. अपना दल कैराना से लोगों के पलायन की घटना को कोई घटना नहीं मानता. यह कानून व्यवस्था का मामला है। जो पूरे प्रदेश में एक जैसे हालात हैं भाजपा कैराना की घटना को लेकर साम्प्रदायिकता का रंग देना चाहती है। जो हमेशा साम्प्रदायिकता के रास्ते से सत्ता में पहुंची है। 2017 चुनाव के पूर्व कैराना की घटना को लेकर सांप्रदायिकता का रास्ता बना रही है।


अपना दल के प्रवक्ता एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य एडवोकेट आरबी सिंह पटेल ने एक बयान में कहा कि कैराना की घटना कोई घटना नहीं भाजपा द्वारा इसे सांप्रदायिकता का रंग दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में भाजपा की सरकार बने दो साल से ऊपर हो गए हैं अभी तक कैराना की घटना की याद नहीं आई लेकिन ज्यों ज्यों चुनाव नजदीक आते हैं भाजपा को सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के तरीके याद आने लगते हैं.


उन्होंने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता हुकुम सिंह 1974 से लगभग 42 साल से कैराना के प्रतिनिधि के रुप में काम करते चले आ रहे हैं। वर्तमान में भाजपा सांसद भी हैं इन्होंने कैराना के विकास की अनदेखी क्यों की। आज भी अच्छी शिक्षा एवं उच्च शिक्षा की व्यवस्था नहीं है ऐसे में कौन रहना चाहेगा। डा. हुकुम सिंह को कैराना के विकास की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करनी चाहिए थी कैराना की आज की स्थिति की देन भाजपा नेता हुकुम सिंह ही हैं। अब प्रदेश की जनता भाजपा के बहकावे और शिगूफे पर भरोसा नहीं करने वाली।


दल के प्रवक्ता ने बताया कि भाजपा शासित गुजरात में दलित युवकों की पिटाई और मध्यप्रदेश में वीफ की हवा देकर दो मुस्लिम महिलाओं को पीटना सर्वत्र निंदनीय है भाजपा शासित प्रदेशों में दलित और महिलाओं का उत्पीड़न हो रहा है न दलित सुरक्षित हैं और न मुस्लिम महिलाएं।


दल के प्रवक्ता ने बताया कि ‘‘अपना दल लाओ-आरक्षण बचाओ‘‘ नारे के साथ 26 जुलाई से 1 अगस्त तक दल की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पल्लवी पटेल के नेतृत्व में युवा स्वाभिमान चेतना मोटर साइकिल यात्रा निकाली जा रही है जो आज इलाहाबाद में कार्यक्रम चल रहा है। केन्द्र और प्रदेश सरकार ने चुनाव पूर्व घोषणा पत्र में युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी इसमें केन्द्र सरकार ने कहा था कि प्रतिवर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार दिया जाएगा और उत्तर प्रदेश की सरकार ने भी यह कहा था कि प्रतिवर्ष लाखों लोगों को रोजगार दिया जाएगा। लेकिन हकीकत में युवाओं को गुमराह कर सत्ता बनाई। आज भी युवा अपने आपको ठगा महसूस कर चौराहे पर खड़ा है।


उन्होंने कहा कि अपना दल केन्द्र सरकार एवं प्रदेश सरकार से मांग करता है कि युवाओं को रोजगार देने पर श्वेतपत्र जारी करे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top