Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

MLA नहीं MLC बनेंगी मुलायम की 'छोटी बहू' अपर्णा!

 Tahlka News |  2016-03-30 06:51:08.0

aparna1_1459073685



तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ, 30 मार्च. समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित करने के बाद नया विवाद शुरू हो गया है। अपर्णा के समर्थकों की मानें तो वो टिकट वापस कर सकती हैं। उनका कहना है कि जब नेताजी परिवार के अन्य सदस्यों को श्योर शाॅट जीत दिलाने के लिए अपने कब्जे वाली सीट से चुनाव लड़ाते हैं तो अपर्णा को ऐसी सीट से क्यों चुनाव लड़वाया जा रहा है जहां से समाजवादी पार्टी का अभी तक खाता भी नहीं खुल सका है। इसको लेकर सपा परिवार में घमासान मचा हुआ है।


सपा सूत्रों की मानें तो अब अपर्णा को सीधे राज्यसभा या विधान परिषद में भेजा जा सकता है। बता दें कि अपर्णा काफी समय से कला और समाजसेवा से जुड़ी हुई हैं और उनको लेकर कोई विवाद भी नहीं है। अपर्णा आगरा और लखनऊ के महोत्सव में अपने सुरों का जादू दिखा चुकी हैं।

ताज महोत्सव में अपर्णा ने छंद और खुसरो के कलाम सुनाए थे, जिन्हें सुनकर श्रोता मंत्रमुग्ध हो गए थे। यही नहीं 2012 के विधानसभा चुनाव में सपा का प्रचार सॉ़न्ग अपर्णा ने गाया था, जिसकी सभी ने तारीफ की थी। उनकी इन्हीं खूबियों को आधार बनाकर समाजवादी पार्टी उन्हें विधान परिषद का सदस्य नामित कर सकती है।

राज्यसभा भेजने का भी खुला है रास्ता
यूपी कोटे से राज्यसभा की 11 सीटों पर 4 जुलाई को चुनाव होने हैं। इनमें से 6 सीटें बसपा के पास हैं, जबकि 3 पर सपा और 1-1 सीट पर कांग्रेस और भाजपा का कब्जा है। यूपी विधानसभा में बसपा सदस्य कम हैं। इसलिए उनका नुकसान होना तय है और राज्यसभा में सपा की ताकत बढ़ेगी। इसलिए यहां भी अपर्णा को आसानी से समायोजित किया जा सकता है।

विपक्ष ने कहा मजबूरी में दिया विधानसभा का टिकट
विपक्षी दलों के नेताओं का कहना है कि अपर्णा के व्यवहार से सपा मुखिया को लगा होगा कि वह कहीं भाजपा में ना चली जाएं। इससे पार्टी की और बदनामी होगी। इसको देखते हुए मजबूरी में विधानसभा का टिकट दिया गया।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top