Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

किसी से गठबंधन नहीं, समाजवादी पार्टी सभी 403 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

 Sabahat Vijeta |  2016-12-25 15:12:33.0

akhilesh-mulayam
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. आज के बदले घटनाक्रम में यह बात पूरी तरह से साफ़ हो गई कि समाजवादी पार्टी का कांग्रेस या किसी दूसरी पार्टी से चुनावी गठबंधन नहीं होने जा रहा है. समाजवादी पार्टी अपने दम पर प्रदेश कि सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.


समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर काफी समय से अटकलों का बाज़ार गर्म था. कांग्रेस पार्टी का चुनाव प्रबंधन संभाल रहे प्रशांत किशोर कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ हुई मुलाकात के बाद इन अटकलों को और भी बल मिला. हालांकि कांग्रेस पार्टी के तमाम नेता गठबंधन को नकारते रहे. हालांकि बीच में यह चर्चा भी आयी कि कांग्रेस अपने लिये सामाजवादी पार्टी से 100 सीटें मांग रही है लेकिन समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को 100 सीटें देने से इनकार कर दिया.


समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने आज पार्टी के तमाम प्रत्याशियों से मुलाक़ात कि. इस मुलाकात में मुलायम सिंह यादव ने प्रत्याशियों से कहा कि वे गठबंधन कि बातों पर ध्यान देने के बजाय चुनाव कि तैयारी करें. सपा सुप्रीमो कि इस बात से गठबंधन न होने कि बात को काफी बल मिला लेकिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा मुलायम सिंह यादव को 403 सीटों के सपा प्रत्याशियों कि अपनी सूची सौंपकर इस बात पर भी मोहर लगा दी की समाजवादी पार्टी अपने काम के बल पर जनता का सामना करने जा रही है.


मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज लोक भवन में इलाहाबाद के संगम पर पुल का शिलान्यास समारोह में साधु-संतों का आशीर्वाद मांगते हुए यह सपष्ट किया कि भाजपा ने गंगा कि सफाई तक नहीं कराई और अब मंदिरों कि आमदनी पर इनकम टैक्स विभाग कि नज़र है जबकि समाजवादी सिर्फ काम में भरोसा करते हैं. मुख्यमंत्री ने संतों को आश्वस्त किया कि वह गंगा और यमुना जैसी नदियों को उनका पुराना स्वरूप वापस लौटायेंगे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top