तेलंगाना के CM ने सरकारी ख़जाने से बालाजी मंदिर में दान किये 5 करोड़ के गहने

 2017-02-22 07:16:58.0

तेलंगाना के CM ने सरकारी ख़जाने से बालाजी मंदिर में दान किये  5 करोड़ के गहने

तहलका न्यूज़ ब्यूरो.

नई दिल्ली: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने आंध्र प्रदेश स्थित तिरुमाला के वेंकटेश्वर मंदिर में सरकारी खजाने से 5.45 करोड़ के सोने के गहने चढ़ाये. उनके लिए मंदिर में इसके लिए विशेष पूजा-अर्चना का आयोजन किया गया. मुख्यमंत्री अपने मंत्रिमंडल के साथ विशेष विमानों से यहां पहुंचे. चर्चा है कि ये गहने राज्य के बजट से बनवाए गए हैं, न कि खुद केसीआर के पैसों से.

बता दें चंद्रशेखर राव मुख्य रूप से तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के रूप में जाने जाते हैं. उन्होंने अलग तेलंगाना राज्य की मांग के लिए आंदोलन किया था.


तिरुपति के दोनों प्रतिष्ठित देवताओं में भगवान बालाजी को पांच करोड़ रुपये के सोने के गहने और देवी पद्मावती को 45,000 रुपये की नथुनी चढ़ाई. मंदिर में चढ़ाए गहनों में करीब 3.70 करोड़ रुपये की लगात वाली 14.20 किलोग्राम सोने की सालिग्राम माला और 1.20 करोड़ रुपये की कीमत वाला 4.65 किलो सोने का कंठाहार शामिल है.


साल 2014 में तेलंगाना राज्य बनने के बाद मुख्यमंत्री की यह पहली तिरुपति यात्रा है. मुख्यमंत्री का आंध्रप्रदेश मंत्रिमंडल के मंत्री बी. गोपालकृष्ण रेड्डी और सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के कुछ विधायकों द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया. बाद में, मुख्यमंत्री की पत्नी शोभा, बेटी और टीआरएस की सांसद के. कविता और परिवार के अन्य सदस्य सड़क मार्ग से तिरुपति पहुंचे. मुख्यमंत्री अपने परिवार के सदस्यों, मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बुधवार की सुबह तिरुमाला मंदिर में दर्शन किए .

Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top