Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अखिलेश सरकार को झटका, कैट ने दिए अमिताभ ठाकुर की बहाली के आदेश

 Tahlka News |  2016-04-25 10:10:58.0

amitabh


तहलका न्यूज ब्यूरो



लखनऊ, 25 अप्रैल. आईएएस अमिताभ ठाकुर निलंबन मामले में अखिलेश सरकार को झटका लगा है। केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण (कैट) की लखनऊ बेंच ने सोमवार को अपने अंतरिम आदेश में आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर के सस्पेंशन पर रोक लगा दी है। साथ ही उन्हें 11 अक्टूबर 2015 से पूरे वेतन के साथ बहाल माने जाने का नि‍र्देश दिया है। इसे यूपी सरकार को झटका माना जा रहा है। आदेश के अनुसार केंद्र सरकार द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में दायर हलफनामे से स्पष्ट है कि केंद्र सरकार ने अमिताभ का सस्‍पेंशन कैंसि‍ल कर दिया। साथ ही हाईकोर्ट में दिए हलफनामे को हल्के में नहीं लिया जा सकता।

नवनीत कुमार और जयति चंद्रा की बेंच ने अपने आदेश में कहा कि इसमें कोई विवाद नहीं है कि सस्‍पेंशन बढ़ाने में लेट हुआ। कैट ने कहा कि ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि राज्य सरकार 90 दिन के बाद उनके सस्पेंड रहने का पीरि‍यड बढ़ाए।



अमिताभ ने अपनी याचिका में कहा था कि केंद्र सरकार द्वारा सस्‍पेंशन ऑर्डर खारिज करने के बाद उसे मानना राज्य सरकार की बाध्यता है। कैट ने राज्य सरकार द्वारा 31 मार्च 2016 को 95 दिन के लिए बढ़ाए गए सस्‍पेंशन ऑर्डर को केस का फैसला होने तक रोक लगा दी है। इस बारे में आदेश दि‍या है कि‍ अमिताभ को 11 अक्टूबर 2015 से पूरे वेतन के साथ बहाल माना जाए। कैट ने केंद्र और राज्य सरकार को दो सप्ताह में जवाब दाखिल करने का आदेश देते हुए अगली सुनवाई 12 मई 2016 तय की।

  Similar Posts

Share it
Top