Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी विधानसभा चुनाव: जानिए किस आधार पर BJP देगी टिकट

 Tahlka News |  2016-03-15 11:23:07.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली, 15 मार्च. यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने कमर कसनी शुरू कर दी है। पार्टी आलाकमान ने दो टूक कहा है कि केंद्र सरकार की उपलब्धियां और नीतियां जनता तक नहीं पहुंच रही हैं। यूपी से बीजेपी के सभी सांसदों की सोमवार की रात संस्कृति मंत्री महेश शर्मा के घर बैठक हुई। बैठक में अमित शाह ने सोशल मीडिया पर जोर दिया। शाह ने कहा कि हर विधायक को सोशल मीडिया पर कम से कम 25 हजार और सांसद को कम से कम 50 हजार लोग फॉलो करने चाहिए। ये इशारा भी दिया गया कि चुनावों में टिकट देते वक्त सोशल मीडिया पर मौजूदगी एक पैमाना हो सकता है। बीजेपी ने पूरे यूपी में 10 हजार गाड़ियो पर पार्टी का झंडा और बैनर लगाने का फैसला किया है। इन पर मिशन 2017 के नारे लिखे रहेंगे


सूत्रों के मुताबिक़ प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अगर पार्टी अध्यक्ष की अनुमति हो तो वो दो मिनट बोलना चाहेंगें। इसके बाद उन्होंने कहा कि वो बनारस से सांसद की हैसियत से बोल रहे हैं। उन्होंने पार्टी सांसदों से पूछा कि उनके संसदीय क्षेत्रों में कितने गांवों में दीनदयाल ज्योतिर्ग्राम योजना के तहत बिजली पहुंची है? उन्होंने कहा कि जिन गांवों में आजादी के बाद पहली बार बिजली पहुंची है वहां ऊर्जा उत्सव मनाया जाना चाहिए।


पीएम ने सांसदों से पूछा सवाल
पीएम ने सांसदों से ये भी पूछा कि उनमें से कितने के मोबाइल फोन में पीएमओ का ऐप है? कुछ सांसदों ने कहा कि उन्हें सरकार की ओर से जो फोन मिला है उसमें ये ऐप है। उन्होंने यह भी पूछा कि पावर मिनिस्ट्री द्वारा लॉन्च किया गया ऐप कितने लोगों के फोन में है जो गांवों में बिजली के बारे में रियलटाइम अपडेट देता है। बैठक में ये बात सामने आई कि सरकार की बात लोगों तक नहीं पहुंच रही है। सांसदों से कहा गया कि वे अपने अपने संसदीय क्षेत्रों में लोगों तक बात पहुंचायें।


किसानों से करेंगे बात
14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती से लेकर 24 अप्रैल पंचायती राज दिवस तक किसान संवाद कार्यक्रम चलाने का फैसला किया गया। इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री कर सकते हैं। ये अभियान हर संसदीय क्षेत्र में तहसील स्तर तक चलेगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top