Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अ‍मित शाह ने कहा- 70 सालों में देश काफी आगे बढ़ा है

 Sabahat Vijeta |  2016-08-13 05:41:53.0

amit shah


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को काकोरी मे कहा कि शहीदों की भूमि को शत-शत नमन करता हूं। उन्‍होंने कहा कि वीर सपूतों के बलिदान से ही हमें आजादी मिली। देश के कोने-कोने में बलिदानियों ने बलिदान दिए। देश को दुनिया में सर्वोच्च स्थान पर लाना है इसके लिए जरूरी है कि युवाओं में देशभक्ति का संस्कार हो। अमित शाह ने कहा कि 70 सालों में देश काफी आगे बढ़ा है।


हालाकि इसके बाद सम्हले अमित शाह ने कांग्रेस के शासन को आड़े हांथो  लेते हुए कहा कि कांग्रेस ने कैसा विकास किया कि आज भी गावों में सडके टूटी हैं और विजली नहीं पहुँच सकी.  अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने देश में काम नहीं किया। कांग्रेस ने केंद्र के अंदर का खजाना लूटा। अमित शाह ने कहा कि 70 साल में 60 साल एक परिवार की सरकार रही।


अमित शाह ने कहा कि काकोरी को पर्यटन स्थल बनाने की बात पीएम नरेंद्र मोदी से करूंगा।शहीदों के बलिदान का कर्ज नहीं चुका सकते हैं।अशफाकउल्ल खां का पराक्रम बहुत बड़ा है। सालों-सालों तक काकोरी शहीद स्मारक प्रेरणा देता रहेगा।


अमित शाह ने कहा कि यूपी के विकास के बगैर देश का विकास नहीं हो सकता। अमित शाह ने कहा कि सपा और बसपा सरकार में यूपी का विकास नहीं हो सकता है। उन्‍होंने कहा कि सपा की सरकार आएगी तो एक जाति का विकास करेगी। BJP का नारा सबका साथ सबका विकास। BJPआई तो काम के लिए नौजवानों को यूपी के बाहर नही जाना पड़ेगा।


इससे पहले चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अमित शाह का स्वागत किया गया। इसके बाद अमित शाह ने एयरपोर्ट के वीआइपी लाउंज में कार्यकर्ताओं से भेंट की। इसके बाद अमित शाह ने काकोरी कांड के अमर शहीदों-पं.राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खां, रोशन सिंह व राजेन्द्र नाथ लाहिड़ी को श्रद्धांजलि अर्पित किया। इसके बाद  राष्ट्रवाद और राष्ट्रप्रेम के संचार और राष्ट्रीय चरित्र के निर्माण के आह्वान के मकसद से शुरू की जा रही तिरंगा यात्रा का आगाज किया।


इसके बाद अमित शाह लखनऊ निवासी मोहनलालगंज से सांसद कौशल किशोर के आवास पर दोपहर 1:30 बजे भोजन करेंगे। कौशल किशोर के आवास पर अमित शाह के साथ भोजन करने के लिए बड़ी संख्या में दलितों को आमंत्रित किया गया है। इसके बाद उनका नई दिल्ली वापस जाने का कार्यक्रम है।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top