Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नए मुख्यमंत्री के कयास के बीच अमित शाह गुजरात में

 Girish Tiwari |  2016-08-04 10:42:54.0

l_amit-shah-1467195138

अहमदाबाद, 4 अगस्त. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह आनंदीबेन पटेल का उत्तराधिकारी चुनने की प्रक्रिया के मद्देनजर गुरुवार को अहमदाबाद पहुंच गए। शाह हवाईअड्डे से सीधे अपने घर की ओर रवाना हुए और भाजपा संयुक्त सचिव (संगठन) वी. सतीश और गुजरात के प्रभारी महासचिव दिनेश शर्मा के साथ बैठक में हिस्सा लिया।

हालांकि बुधवार को पूरे दिन भाजपा नेतृत्व ने दोहराया कि अमित शाह गुजरात के अगले मुख्यमंत्री नहीं होंगे क्योंकि उत्तर प्रदेश और पंजाब विधानसभा चुनाव में उनके नेतृत्व की ज्यादा जरूरत है, लेकिन उनके गृह राज्य में इसकी संभावना से अभी भी इंकार नहीं किया गया है।


यहां एक वरिष्ठ नेता ने कहा, "एम. वेंकैया नायडू ने बुधवार को दिल्ली में संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद भी यही कहा था कि गुजरात के निर्वाचित नेता शुक्रवार को बैठक के बाद अपने नेता का चुनाव करेंगे, जबकि वह (शाह) केवल बैठक की देखरेख करेंगे।"

उन्होंने कहा, "अगर शाह, पटेल के उत्तराधिकारी बनते हैं, तो बाद में आसानी से कहा जा सकेगा कि हालांकि पार्टी को उत्तर प्रदेश में उनकी जरूरत थी, लेकिन वह विधायकों की पसंद थे।"

उन्होंने कहा, "अन्यथा वे सभी फैसले एक दिन के लिए टाल कर सभी कुछ विधायकों की शुक्रवार शाम की उस बैठक पर क्यों छोड़ रहे हैं, जो केवल औपचारिकता भर होती।"

अमित शाह नारनपुरा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top