Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

दलित प्रेम के रथ पर सवार अमित शाह ने कहा भाजपा बनायेगी यूपी में सरकार

 Sabahat Vijeta |  2016-06-04 12:37:08.0

amit shahतहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. राजधानी लखनऊ के लोहिया विश्वविद्यालय में आयोजित भारतीय जनता पार्टी के स्वाभिमान सम्मलेन में शामिल होने पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज सबसे ज्यादा दलितों पर मेहरबान नज़र आये. मिशन-2017 की कामयाबी का हरसंभव जतन करते अमित शाह भाजपा के वोटों में किसी भी सूरत में दलित वोट जोड़ने की कवायद पर सबसे ज्यादा ध्यान केन्द्रित करते नज़र आये. इसी कोशिश के तहत उन्होंने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा.


अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर को संसद में जाने से रोका था. जबकि भाजपा ने देश के सवा लाख दलितों को बैंक से लोन दिलवाकर उनके लिए रोज़गार का रास्ता खोला. अमित शाह दलितों के साथ-साथ गरीबों का पक्ष लेते भी नज़र आये. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने गरीबों के लिए बैंक के दरवाजे खोले, उनके इलाज के लिए एक लाख रुपए तक के खर्च को सरकार उठाएगी. उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार दलितों,पिछड़ों और गरीबों की सरकार है. उसने जनधन से करोड़ों गरीबों के बैंक खाते खुलवाये. उन्होंने कहा कि दलितों का उत्थान सिर्फ बीजेपी सरकार में ही संभव है.


भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यूपी के दलित पूरी तरह से भारतीय जनता पार्टी के साथ हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जो 73 सीटें जीतीं उसमें दलितों का बहुत बड़ा योगदान है.


अमित शाह ने समाजवादी पार्टी पर दलितों का दमन और उनका इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि दलित सपा को अच्छी तरह से समझ गया है और अब वह पूरी तरह से भाजपा के साथ है. यूपी की सभी आरक्षित सीटें बीजेपी ही जीतेगी.


अमित शाह ने यहाँ दावा किया कि यूपी में दो तिहाई बहुमत से भाजपा सरकार बनायेगी. उन्होंने कहा कि यूपी में सपा से बीजेपी का सीधा मुकाबला होगा.


इससे पहले अमित शाह ने भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर से उनके आवास पर मुलाक़ात कर यूपी में 265+ सीटें जीतने की रणनीति बनाने को लेकर चर्चा की.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top