Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी में दंबगों ने दलितों के 35 घरों में लगाई आग, 2 बच्चों की जिंदा जलकर मौत

 Tahlka News |  2016-03-22 04:50:13.0

sitapur2_1458615857


तहलका न्यूज ब्यूरो
सीतापुर, 22 मार्च.  यूपी के सीतापुर में प्रधानी के चुनाव में वोट न देने पर पूरी दलित बस्ती को जला देने का मामला सामने आया है। घटना में दो मासूम बच्चे मुकेश (8) और प्रियांशी (4) भी जिंदा जल गए। जिसके बाद इलाके में तनाव फैल गया। मामला सीतापुर से करीब 55 किमी दूर लहरपुर के पट्टी देहलिया इलाके का है। एएसपी मनोज कुमार सोनकर का कहना है कि मामला बेहद गंभीर है। करीब 35 घरों को खाक किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। ग्रामीणों की ओर से शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।


पीड़ित गांववालों ने इलाके के प्रधान और उसके गुर्गों पर घटना का आरोप लगाया है, जो अभी फरार हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए भारी पुलिसफोर्स इलाके में तैनात है। गांववालों का कहना है कि प्रधानी के चुनाव में मौजूदा प्रधान कमलेश वर्मा को वोट नहीं दिया गया था। इसके बावजूद वह चुनाव जीत गया था। इसके बाद से कमलेश देहली पट्टी गांववालों से दुश्मनी मानने लगा। वह अक्सर झूठे केसों में फंसाने की धमकी देता था और अपने गुर्गों के साथ मिलकर इलाके के लोगों को परेशान करता था।


sitapur8_1458616308


ग्रामीणों के मुताबिक, सोमवार देर शाम कमलेश वर्मा ने गांव से सटाकर काफी भारी मात्रा में घूरे का ढेर लगवा दिया। इसी घूरे के ढेर के पास कमलेश का खेत भी है। कमलेश ने अपने खेतों में उस समय आग लगाई, जब तेज हवाएं चल रही थी और उनका रुख गांव की तरफ था। हवा के कारण आग की लपटें इतनी तेज थीं कि पूरी बस्ती जलकर खाक हो गई।


लोगों के मना करने के बावजूद कमलेश ने अपने साथियों के साथ मिलकर गांव के बाहरी हिस्से के घरों में खुद आग लगाई और फरार हो गया। आग की लपटों को देख लोग अपनी जान बचाने के लिए भागे।  इसी बीच आग की लपटों में जलकर खाक हो गए।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top