Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

एक्‍शन में शिवपाल, अखिलेश के करीबियों को पार्टी से किया बर्खास्‍त

 Girish Tiwari |  2016-09-19 07:12:43.0

अखिलेश

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो 
लखनऊ: सपा प्रदेश अध्‍यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को बड़ा फैसला लेते हुए अखिलेश के करीबी पार्टी के 7 यूथ नेतओं को बर्खास्‍त कर दिया है।शिवपाल यादव ने सभी को सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने के आरोप में पार्टी से बाहर निकाला है। सूत्रों की माने तो मुलायम की सहमति मिलने के बाद शिवपाल ने ये कठोर कदम उठाया है।

साथ ही लोहिया वाहिनी के अध्यक्ष प्रदीप तिवारी ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है।


शिवपाल ने कार्रवाई करते हुए समाजवादी यूथ विंग के  चारों अध्‍यक्षों को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया है। इसके साथ ही तीन एमएलसी को भी पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है।

ay

शिवपाल ने ब्रजेश यादव (युवजन सभा), दिग्विजय सिंह (छात्रसभा), मो.एबाद (मुलायम यूथ ब्रिगेड) के अध्‍यक्ष को पार्टी से बाहर निकाला है। साथ ही MLC आनंद भदौरिया, सुनील साजन, संजय लाठर और राष्ट्रीय अध्यक्ष यूथ ब्रिगेड गौरव दुबे को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है। बता दें कि ये सभी नेता सीएम अखिलेश यादव के बेहद करीबी बताए जाते हैं। आनंद भदौरिया और सुनील साजन को समाजवादी पार्टी से दूसरी बार बर्खास्त किया गया है।


इन सभी पर ये कार्रवाई पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम स‌िंह यादव के ख‌िलाफ अपमानजनक ट‌िप्पणी करने, पार्टी व‌िरोधी गत‌िव‌िध‌ियों में ल‌िप्त होने और अनुशासनहीनता पर की गई।

बता दें कि इन सभी युवा नेताओं ने शनिवार को जमकर हंगामा किया था। मुलायम स‌िंह ने इस बवाल के दौरान की वीडियो रिकॉर्डिंग मंगवाकर देखी इसके बाद चारों विंग्स के छह नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

इससे पहले शिवपाल एसपी के एक और बड़े नेता रामगोपाल यादव के भांजे को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा चुके हैं। माना जा रहा है कि अखिलेश यादव को शिवपाल ने इस बर्खास्ती के जरिए करारा जवाब दिया है।



  Similar Posts

Share it
Top