Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मुलायम ने अखिलेश की रथयात्रा को रवाना किया, शिवपाल ने दी शुभकामनाएं

 Girish Tiwari |  2016-11-03 04:49:39.0

akhilesh_rath


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने गुरुवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समाजवादी विकास रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव भी मौजूद थे। लखनऊ स्थित लॉ मार्टिनियर ग्राउंड से मुलायम ने विकास से विजय की ओर रथयात्रा को रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सिर्फ नारों से काम नहीं चलेगा। दोबारा सरकार बनाने के लिए काफी मेहनत करनी होगी।


मुलायम सिंह ने हालांकि एक बार फिर शिवपाल यादव के योगदान का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पार्टी को खड़ा करने में शिवपाल का जितना योगदान है, उतना किसी का नहीं है। वह खुद रात को देर से आते थे और पार्टी के काम के लिए सुबह जल्दी चले जाते थे।

इस दौरान समाजवादी पार्टी (सपा) के भीतर मचे अंदरूनी घमासान के बीच गुरुवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने ला मार्टिनियर ग्राउंड पहुंचकर सबको चौंका दिया। उन्होंने इस मौके पर अखिलेश व उनकी रथयात्रा को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस रथयात्रा के माध्यम से सरकार की उपलब्धियां जनता तक पहुंचेंगी और पार्टी को इसका लाभ चुनाव में मिलेगा।


लॉमार्टिनियर ग्राउंड पर जुटे जनसमूह को संबोधित करते हुए शिवपाल यादव ने ये बातें कही। इस मौके पर सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव के साथ कई वरिष्ठ नेता भी मंच पर मौजूद थे।

शिवपाल ने कहा, "अखिलेश के नेतृत्व में रथयात्रा की शुरुआत हो रही है। यह रथयात्रा पूरे उप्र में सरकार की उपलिब्धयों को पहुंचाने का काम करेगी और सरकार के अच्छे कार्यो का संदेश देगी।"

उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षो में सरकार ने काफी अच्छे काम किए हैं। नेताजी की कड़ी मेहनत से दोबारा पूरे प्रदेश में सपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। हमारा प्रयास है कि उप्र में भाजपा की सरकार न बन पाए। यह युवाओं के सहयोग से ही संभव है।

उन्होंने नौजवानों से अपील करते हुए कहा कि वे पांच नवंबर को पार्टी की रजत जयंती समारोह में भी शिरकत कर उसे सफल बनाएं।

वहीं सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष का धन्यवाद करता हूं। नेताजी ने यूपी में रथ यात्रा की परंपरा शुरू की थी। विकास के रास्ते से परिवर्तन करने का काम किया है। तमाम दल हैं। सभी के पास हमें तौलने का मौका है। हम सपाई एक तरफ हैं। यूपी की जनता इतिहास दोहराएगी। हमने अपना घोषणा पत्र पूरा किया है। मोदी पर साधा निशाना साधते हुए कहा कि बॉर्डर पर जवान सुरक्षा करते हुए शहीद हो रहे हैं तो देश के अंदर पेंशन के लिए। अब आपको देखना होगा कि किसे चुनना है।


इस रथ यात्रा से सीएम अखिलेश यादव  2017 में होने जा रहे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले जनता की नब्ज टटोलेंगे। वहीं प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए हैं। रथ यात्रा पहले दिन लखनऊ से उन्नाव के लिए निकलेगी।


अखिलेश के रथ का निर्माण 'मर्सडीज बेंज' ने किया है। इसे हाईटेक और आकर्षक बनाया गया है। विकास रथ को पार्टी के झंडे के रंग के हिसाब से बनाया गया है। इस रथ पर मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव की बड़ी कद वाली तस्वीरें लगी हुई हैं। लेकिन उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव की तस्वीर गायब है। इससे देश के सबसे बड़े सियासी कुनबे समाजवादी परिवार में छिड़ी महाभारत एक बार फिर सामने आ गई है।


सीएम अखिलेश का कार्यक्रम-

सुबह 9 बजे ला-मार्ट मैदान जनपद लखनऊ से रथ द्वारा प्रस्थान।

09:15 आगमन सीएमएस चौराहा गोमती नगर में स्वागत।

09:30 पर पत्रकार पुरम चौराहे पर सम्बोधन।

10:00 हुसड़िया चौराहे से शहीद पथ होकर अहिमामऊ चौराहे पर सम्बोधन।

10:15 तेलीबाग, रायबरेली चौराहे पर सम्बोधन।

10:30 पर अमौसी चिल्लवा में सम्बोधन।

11:00 सरोजनी नगर में सम्बोधन।

11:30 बजे दारोगाखेड़ा चौराहे पर सम्बोधन।

11:45 बजे बंथरा में सम्बोधन।

12:00 बजे जुनाबगंज चौराहे पर स्वागत।

उन्नाव 12:30 बजे सोहरामऊ उन्नाव में सम्बोधन।

12:45 बजे आशा खेड़ा में स्वागत।

01:00 बजे नवाबगंज में सम्बोधन।

01:30 पर अजगैन चौराहे पर स्वागत।

01:45 पर चमरौली में स्वागत।

02:00 बजे बसिरतगंज में सम्बोधन।

02:30 पर दही चौकी में सम्बोधन।

02:45 पर ओवर ब्रिज बाईपास पर स्वागत।

03:15 पर आज़ाद मार्ग चौराहा पर सम्बोधन।

03:45 बजे स्टेडियम शुक्लागंज में सम्बोधन।

04:45 पर प्रस्थान स्टेडियम।

05:00 बजे सहजनी मोड़ पर स्वागत।

05:15 पर मगरवारा चौराहा स्वागत।

05:30 बजे करोवन मोड़ पर स्वागत।

05:40 बजे आदर्श नगर पुलिया पर स्वागत।

05:45 बजे गांधी नगर तिराहा पर स्वागत।

06:00 बजे छोटा चौराहा पर सम्बोधन।

06:15 पर बड़ा चौराहे पर सम्बोधन।

06:20 पर आईबीपी चौराहे पर स्वागत।

06:25 पर आवास विकाश पर स्वागत।

  Similar Posts

Share it
Top