Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

केंद्र सरकार ने यूपी के लिए क्या किया : सीएम अखिलेश

 Tahlka News |  2016-04-23 08:17:25.0

akhilesh

तहलका न्यूज ब्यूरो
इलाहाबाद, 23 अप्रैल. यूपी के सीएम अखिलेश यादव शनिवार को इलाहाबाद से प्रदेश के पहले समाजवादी अभिनव विद्यालय की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सपा सरकार अपने सारे वादे पूरे किये हैं। आंकड़ों के क्षेत्र में भी उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा है। सीमित संसाधन में ज्यादा से ज्यादा काम कर रहे हैं। इलाहाबाद में विकास के कई काम हुए है। सपा सरकार में लगातार नौकरियां निकाली जा रही है। पुलिस की भर्ती बहुत आसान कर दी,10वीं,12वीं के नम्बर जोड़ों, भागकर दिखाओ, पुलिस बन जाओ। बीपीएड अभ्यर्थियों से जल्द बातचीत होगी। यूपी में सबसे ज्यादा युवाओं का स्किल डेवलपमेंट हुआ। केंद्र सरकार राज्य की मदद नहीं कर रही है।


सीएम ने कहा कि BSP विकास की बात कह रही। बसपा पर कौन विश्वास करेगा की BSP पार्क और स्मारक नहीं बनवाएगी। जो हाथी लगाए, खड़े वाले खड़े, बैठे वाले बैठे है। बीजेपी ने अच्छे दिन लाने के लिए काम नहीं किया,लोकसभा में यूपी ने सबसे ज्यादा सांसद दिए। लेकिन केंद्र सरकार ने यूपी के लिए क्या किया।

उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट को भी मदद देने का काम किया। लखनऊ में जनेश्वर मिश्र पार्क बनाया। सपा सरकार किसानों की खुशहाली पर काम कर रही है। समाजवादियों का रास्ता ही किसानों के लिए है। सबसे बड़ा एक्सप्रेस-वे सपा सरकार बनवा रही है।लखनऊ में मेट्रो लगभग बनकर तैयार है।

उन्होंने कहा कि जनता समाजवादियों को यूपी में फिर मौका देगी। कार्यकर्ता सरकार की योजनाएं जनता को समझाएं। हमारे एक्सप्रेस-वे में किसी पर लाठी नहीं चली। देश के सामने सपा ने उदहारण पेश किया है। अमेरिका ने सड़के बनाई, सड़कों ने अमेरिका बनाया,यूपी को लगातार सड़कों से जोड़ रहे है। यूपी में बिजली का उत्पादन इतना कभी नहीं बढ़ा। बिजली के लिए सपा सरकार ने बहुत काम किया।







  Similar Posts

Share it
Top