Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

CM के लिए पहली पसंद बने अखिलेश, शिवपाल-मुलायम बहुत पिछड़े

 Abhishek Tripathi |  2016-10-29 06:14:51.0

akhilesh_yadav_surveyतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के परिवार में चल रहे झगड़े में सीएम अखिलेश यादव को बड़ा फायदा होता दिख रहा है। पिता-पुत्र के झगड़े में बेटे अखिलेश की छवि और मजबूत हुई है। सी-वोटर के एक सर्वे में सामने आया है कि पिछले एक महीने में सीएम अखिलेश की लोकप्रियता बढ़ी है।

अक्टूबर महीने में बढ़ी अखिलेश की लोकप्रियता
सी वोटर के एक सर्वे के मुताबिक, बीते एक महीने में यानी परिवार में झगड़े के दौरान अखिलेश यादव की लोकप्रियता तेजी से बढ़ी है। मुलामय सिंह यादव, अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव को लेकर सी वोटर ने एक सर्वे सितंबर में किया और दूसरा अक्टूबर में।


शिवपाल यादव की लोकप्रियता घटी
सर्वे के नतीजों के मुताबिक, चाचा शिवपाल के मुकाबले अखिलेश को पसंद करने वाले लोगों की संख्या सितंबर में 77.1 फीसदी थी जो अक्टूबर में बढ़कर 83.1 प्रतिशत हो गई। यानी अखिलेश को चाहने वालों की संख्या 6 फीसदी बढ़ गई।

6.9 फीसदी लोगों ने शिवपाल को पहली पसंद बताया
इसी दौरान शिवपाल यादव को लोकप्रियता में गिरावट आई। सितंबर में 6.9 फीसदी लोगों ने उन्हें अपनी पहली पसंद बताया था। वहीं, अक्टूबर में ये संख्या घटकर 6.1 फीसदी रह गई। वहीं, मुलायम और अखिलेश में लोग किसे सीएम देखना चाहेंगे? इस सवाल के जवाब में जहां सितंबर में 66.7 फीसदी लोगों ने अखिलेश के पक्ष में जवाब दिया था। साथ ही अक्टूबर में करीब 75.7 फीसदी लोगों ने अखिलेश को पहली पसंद बताया।

मुलायम के पक्ष में सिर्फ 14.9 फीसदी लोग
मुलायम को पहली पसंद बताने वालों की संख्या सिर्फ 14.9 फीसदी ही है। ऐसे में मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर अखिलेश अपने पिता मुलायम सिंह यादव से कहीं आगे हैं। हालांकि, इस बीच सबकी नजर 3 नवंबर से शुरू होने वाली अखिलेश की रथयात्रा पर है। खबरों के मुताबिक, दोनो खेमों की खींचतान के बीच अखिलेश की रथयात्रा के कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव किया गया है और अब ये रथयात्रा एक दिन की ही होगी। यानी इस बात की संभावना बढ़ गई है कि अखिलेश 5 तारीख को लखनऊ में पार्टी के रजत जयंती समारोह में शामिल होंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top