Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

समाजवादी पेंशन बनेगी हमारी जीत की वजह : सीएम अखिलेश

 Tahlka News |  2016-03-31 06:40:02.0

akhilesh hawa men


तहलका न्यूज ब्यूरो
महोबा, 31 मार्च. यूपी के सीएम अखिलेश यादव आज बुंदेलखंड के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि किसानों के संकट को हम समझते हैं। बुंदेलखंड मे पेयजल के लिए कई योजनाएं चला रहे। लोगो तक पानी पहुंचाने का काम कर रहे। बुंदेलखंड में सबसे ज्यादा डैम बना रहें। साथ ही उन्होंने कहा कि समाजवादी पेंशन हमारी जीत की वजह बनेगी। खामियों के चलते साड़ी वितरण योजना रोकी, लेकिन पेंशन पा रही महिलाएं हमारा पूरा साथ देंगी।


सीएम ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार यूपी का पैसा नहीं रिलीज कर रही है। लेकिन फिर भी सपा सरकार किसानों के साथ है और उनके लिये लगातार काम कर रही है। देश में कहीं इस तरीके का काम नही हो रहा। कोई भी सीएम राहत सामग्री नही बांटता है। किसानो की मदद के लिए सपा सरकार खड़ी। विरोधी विकास की नही,कानून की बात करते है।


इस दौरान सीएम ने पॉलिटेक्निक मैदान में समाजवादी राहत सामग्री सहित कई योजनाओं के तहत लाभार्थियों को लाभान्वित किया। 

साथ ही 26 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। इसके अलावा 200 छात्राओं को कन्या विद्याधन बांटा।


वहीं, बीजेपी नेता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि अखिलेश यादव समाजवादी पेंशन के बल पर सपा सरकार की वापसी के सपने देख रहें हैं। सीएम 45 लाख और 55 लाख लोगों को समाजवादी पेंशन देने की बात करते हैं लेकिन उन्होंने अभी तक कितने लोगों को समाजवादी पेंशन बांटे है इसके आकंडे उनके पास नहीं हैं।


बताते चले कि समाजवादी पेंशन के लिए प्रदेश भर में 45 लाख लाभार्थियों का चयन किया गया है। इस योजना में लाभार्थी को 500 रुपये प्रति महीने की पेंशन दी जाती है। भुगतान तिमाही किस्तों में किया जाता है। इस वित्तीय वर्ष की तीसरी तिमाही की राशि लाभार्थियों के खातों में भेजी गई। शासन स्तर पर हुई समीक्षा में पाया गया कि तीसरी तिमाही में 40.80 लाख लाभार्थियों के खातों में ही रकम गई है। यानी, 4.20 लाख लाभार्थियों के खातों में अभी तक कोई रकम नहीं भेजी गई है।

  Similar Posts

Share it
Top