Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

10वीं करने के बाद आप भी शुरू करें अपना बिजनेस, ये है CM अखिलेश की योजना!

 Abhishek Tripathi |  2016-06-24 02:29:47.0

samajwadi_ yuwa_swarojgar_yojanaतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. आबादी के लिहाज से यूपी देश का सबसे बड़ा राज्य है। इस वजह से यूपी में युवाओं की बड़ी संख्या है। जो मेहनती और प्रतिभावान भी हैं। इन युवाओं की प्रतिभा को बखूबी समझते हुए यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने पहले कौशल विकास मिशन की स्थापना की। अब युवाओं की तरक्की और विकास में कभी आर्थिक अड़चन न आये, इसके लिए समाजवादी युवा स्वरोजगार योजना शुरू की है।


इस योजना के तहत 10वीं पास बेरोजगार युवाओं को अपना बिज़नेस शुरू करने के लिए सस्ती ब्याज दरों पर ऋण दिया जा रहा है। इस योजना का फायदा प्रदेश के युवाओं को बड़े स्तर पर मिलेगा। वह अपने हुनर और काबिलियत से अपना और प्रदेश का विकास कर सकेंगे।


समाजवादी युवा स्वरोजगार योजना के तहत 18 से 40 वर्ष आयु वर्ग के हाईस्कूल उत्तीर्ण युवक-युवतियां को अपना खुद का उद्योग धंधा शुरू करने के लिए आर्थिक मदद मिलेगी। इस योजना के तहत उद्योग लगाने के लिए 25 लाख रुपये और सेवा क्षेत्र के लिए अधिकतम 10 लाख रुपये तक ऋण देने का प्रावधान है।


इस योजना का शुभारम्भ वाराणसी और बहराइच जनपदों से शुरू हो चुका है। योजना के तहत परियोजना में लगने वाले 25 फीसदी मार्जिन मनी उपलब्ध होगी। जो दो साल तक सफल संचालन के बाद अनुदान में परिवर्तित हो जाएगी। इसके लिए हर जिले के उद्योग और उद्यम प्रोत्साहन केंद्र में आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गयी है। इस योजना से युवा अपने सपने को हकीकत में बदल सकते हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top