Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अखिलेश ही होंगे सीएम का चेहरा

 Sabahat Vijeta |  2016-10-17 11:09:50.0

अखिलेश यादव
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ही 2017 के चुनाव में भी समाजवादी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे. यह बात पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नन्दा ने आज समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कही. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर पार्टी में कोई मतभेद नहीं है. खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने भी अखिलेश के नाम का ही एलान किया है.


किरणमय नन्दा ने बताया कि 10 सितम्बर से मुलायम सन्देश यात्रा चल रही है. इस यात्रा में रथ से सभी को यही सन्देश दिया जा रहा है कि 2017 में समाजवादी पार्टी की दोबारा सरकार बनाओ और अखिलेश यादव को दोबारा मुख्यमंत्री बनाओ. उन्होंने बताया कि 9 नवम्बर को इस रथ यात्रा का अगला चरण बनारस से शुरू होगा.


श्री नन्दा ने कहा कि हम लोग सितम्बर से उत्तर प्रदेश में घूम रहे हैं और लोगों का उत्साह देखकर हम यह कह सकते हैं कि यूपी में न तो समाजवादी पार्टी का कोई विकल्प है और न ही अखिलेश यादव का ही विकल्प है. उन्होंने कहा कि अखिलेश ने साढ़े चार साल में विकास के जितने काम किये हैं देश के किसी भी राज्य में इतने विकास कार्य नहीं हुए.


किरणमय नन्दा ने कहा कि पार्टी में अखिलेश को लेकर कोई कन्फ्यूज़न नहीं है. उन्होंने इतना काम किया है कि उनका विकल्प कोई हो ही नहीं सकता. उन्होंने कहा कि राम मनोहर लोहिया का सपना था कि समाजवादी पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बने. 2012 में लोहिया का यह सपना पूरा हो गया. अब इसी सरकार की पुनरावृत्ति होने जा रही है क्योंकि इस सरकार ने अपने कार्यकाल में समाज के हर वर्ग का विकास किया.


उनसे यह पूछने पर कि मुलायम सिंह यादव ने तो यह कहा था कि चुनाव के बाद विधानमंडल दल तय करेगा कि नेता कौन हो ? इस पर श्री नन्दा ने कहा कि यह तो संवैधानिक प्रक्रिया है. अखिलेश को भी इसी प्रक्रिया से ही विधानमंडल दल का नेता चुना जाएगा. उन्होंने कहा कि वह यह बात पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष होने के नाते कह रहे हैं. राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वही बोलता है जिसमें अध्यक्ष की मर्जी शामिल होती है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top