Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

शहीद SP के घर गए अखिलेश, बांटा दर्द

 Sabahat Vijeta |  2016-06-13 14:40:28.0

akh-mukul


  • मुख्यमंत्री ने मथुरा स्थित शहीद पुलिस अधीक्षक मुकुल द्विवेदी के आवास पर पहुंचकर शोकाकुल परिजनों को सांत्वना दी

  • पत्नी श्रीमती अर्चना द्विवेदी को आर्थिक सहायता के तौर पर 50 लाख रूपये का चेक तथा विशेष कार्याधिकारी (कल्याण) पद पर तैनाती का नियुक्ति-पत्र प्रदान किया

  • मुख्यमंत्री शहीद थानाध्यक्ष संतोष यादव को श्रद्धांजलि एवं शोक संतप्त परिवार को सहायता देने के लिए शीघ्र जौनपुर जाएंगे


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज मथुरा स्थित शहीद पुलिस अधीक्षक नगर मुकुल द्विवेदी के आवास पर पहुंचकर उनके शोकाकुल परिजनों को सांत्वना दी। श्री यादव ने स्वर्गीय द्विवेदी की पत्नी श्रीमती अर्चना द्विवेदी को आर्थिक सहायता के तौर पर 50 लाख रुपये का चेक तथा विशेष कार्याधिकारी (कल्याण) पद पर उनकी तैनाती हेतु नियुक्ति-पत्र प्रदान किया। उन्होंने प्रदेश सरकार की ओर से शहीद पुलिस अधीक्षक के बच्चों की शिक्षा सहित अन्य सहायता प्रदान किए जाने का आश्वासन भी दिया। मुख्यमंत्री ने शहीद पुलिस अधीक्षक के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि भी दी।


akh-spइस मौके पर मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय मुकुल द्विवेदी के पिता श्रीचन्द्र द्विवेदी, माता श्रीमती मनोरमा देवी, अनुज प्रफुल्ल द्विवेदी तथा 2 बच्चों कौस्तो एवं आयुष से मिलकर सांत्वना देते हुए कहा कि राज्य सरकार परिवार को हर सम्भव मदद उपलब्ध कराएगी। खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री ब्रह्मशंकर त्रिपाठी ने भी शहीद पुलिस अधीक्षक को श्रद्धांजलि अर्पित की।


मुख्यमंत्री ने बताया कि कल रविवार को मौसम खराब होने के कारण शहीद थानाध्यक्ष संतोष यादव को श्रद्धांजलि एवं शोक संतप्त परिवार को सहायता देने के लिए जौनपुर नहीं जा सके। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही स्वर्गीय संतोष यादव के घर जाकर उनके परिवार से मिलेंगे। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर स्थानीय प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से जवाहर बाग की घटना के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी भी प्राप्त की।


ज्ञातव्य है कि 2 जून, 2016 को जवाहर बाग, मथुरा की घटना में पुलिस अधीक्षक नगर मुकुल द्विवेदी तथा थानाध्यक्ष फरह संतोष यादव शहीद हो गए थे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top