Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

... और इस तरह अखिलेश ने कर दिया अमर सिंह अंकल को खुश

 Sabahat Vijeta |  2016-08-27 12:12:52.0

amar singh-jayaprda


तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज जयाप्रदा को फिल्म विकास परिषद का उपाध्यक्ष बना कर उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा दे दिया. इस नियुक्ति को अमर सिंह की नाराजगी दूर करने के तरीके के रूप में देखा जा रहा है.


सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने जब अमर सिंह को राज्यसभा भेजा था. उसी दौरान यह माना जा रहा था कि जयाप्रदा को विधानपरिषद भेजकर उन्हें मंत्रीमंडल में शामिल कर लिया जायेगा लेकिन विधान परिषद की सूची में जयाप्रदा का नाम नहीं जोड़ा गया.


हाल ही में सांसद अमर सिंह ने एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में समाजवादी सरकार से काफी नाराजगी जतायी. उन्होंने यह भी कहा कि मैं समाजवादी नहीं मुलायामवादी हूँ. समाजवादी पार्टी में तो मैं अभी भी वापस नहीं गया हूँ.


एक सवाल के जवाब में अमर सिंह ने यह भी कहा कि उन्हें राज्यसभा सीट की कीमत अपमानित होकर चुकानी पड़ रही है. वह इस बात पर भी नाराज दिखे कि उनके साथ-साथ जयाप्रदा को भी अपमानित किया जा रहा है.


अमर सिंह ने यह भी कहा कि सपा सरकार में उन्ही लोगों का ऐश है जो बसपा सरकार में ऐश कर रहे थे. उन्होंने सरकार के रवैये पर नाराजगी जताते हुए इस्तीफे तक की धमकी दे डाली. उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि मैंने मुलायम सिंह से मिलने का वक्त मांगा है, मुलाकात नहीं हुई तो राज्यसभा के सभापति को सीधे जाकर अपना इस्तीफा सौंप दूंगा.


सपा सुप्रीमो के काफी करीबी माने जाने वाले अमर सिंह की नाराजगी को अखिलेश सरकार ने जयाप्रदा को फिल्म विकास परिषद का उपाध्यक्ष बनाकर दूर करने का प्रयास किया है. जयाप्रदा को कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी मिल गया और जयाप्रदा क्योंकि अभिनेत्री हैं इसलिए फिल्म विकास परिषद में रहकर सुधारात्मक काम भी कर पाएंगी.


यूपी सरकार उत्तर प्रदेश में फिल्म नीति को बढ़ावा देकर राज्य के पर्यटन को बढ़ावा देना चाहती है. यूपी में फिल्मों को मिलने वाली सब्सिडी अखिलेश सरकार ने दोबारा शुरू करवाई है. यूपी में शूट होने वाली फिल्मों को राज्य में टैक्स फ्री करने और फिल्म निर्माता को दो करोड़ रुपये तक की सब्सिडी देने का काम किया जा रहा है. अखिलेश सरकार ने इसी मकसद से फिल्म विकास परिषद पर फिर से रंग रोगन करने का काम शुरू किया है. फिल्म विकास परिषद में हाल ही में विशाल कपूर को सदस्य बनाया गया है. अब जयाप्रदा के आने के बाद फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी तेज़ी आने की सम्भावना है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top